अमरावती

वैक्सीन का दूसरा डोज न लेने वालों पर प्रशासन की नजर

कॉल सेंटर व्दारा किया जा रहा दूसरा डोज लेने का आग्रह

  • शनिवार को 17,649 लोगों का किया टीकाकरण

अमरावती/दि.16 – संपूर्ण जिलेभर मे जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लिया उन सभी पर शासन की नजर लगी हुई है. जानकारी के अनुसार जिले में लगभग 7 लाख नागरिकोें ने अभी तक कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लिया है. ऐसे 7 लाख लोगों पर प्रशासन ने अपनी नजर रखी है और कॉल सेंटर के माध्यम से उनसे संपर्क स्थापित कर दूसरा डोज लेने के लिए आग्रह किया जा रहा है.
जिलाप्रशासन व्दारा शुरु किए गए इस अभियान अंतर्गत शनिवार को 17 हजार 649 नागरिकों का टीकाकरण किया गया है. टीकाकरण अभियान में अमरावती जिला पिछडने के कारण केंद्र सरकार व्दारा महाराष्ट्र सरकार को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति के लिए 30 नवंबर तक डेडलाइन दी है. जिसके कारण जिले में प्रशासन व्दारा टीकाकरण अभियान को एक्शन मोड पर लिया गया है.
जिला परिषद की ओर से सीईओ अविशांत पांडा के मार्गदर्शन में विशेष अभियान चलाया जा रहा है अब तक जिले में 18 लाख 57 हजार 847 नागरिकों का टीकाकरण किया जा चुका है. इनमें पहला डोज 12 लाख 77 हजार 560 नागरिकों को दिया गया तथा दूसरा डोज मात्र 5 लाख 80 हजार 287 नागरिकों ने ही लिया है. पहला डोज लेने के पश्चात दूसरा डोज लेना भी आवश्यक है.
संभावित कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. जिले में 6 लाख 97 हजार 273 नागरिकों ने दूसरा डोज नहीं लिया जिसके कारण इस अभियान के अंतर्गत पहला डोज सहित दूसरा डोज न लेने वाले नागरिकों पर विशेष नजर रखकर उन्हें टीकाकरण के लिए तैयार किया जा रहा है. दूसरा डोज लेेने के लिए संबंधितों को कॉल सेंटर व्दारा भी संपर्क किया जा रहा है. रोजाना टीकाकरण बढाए जाने के लिए टीकाकरण केंद्रों में भी वृद्धि किए जाने की जानकारी जि.प. सीईओं अविशांत पांडा ने दी.

Related Articles

Back to top button