अमरावती

मुख्य सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने के नाम पर प्रशासन की अनाकानी

मनपा/लोनिवि दोनों झाड़ रहे पल्ला

अमरावती/ दि. 18- स्थानीय वलगांव रोड स्थित जमील कॉलोनी चौराहे पर डिवायडर बनाने की मांग विगत कई माह से नागरिकों व्दारा की जा रही है. इसके लिए जनप्रतिनिधियों ने कई बार अलग अलग तरह से मनपा व लोनिवि को अवगत कर मुख्य मार्ग के चौराहें पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग भी की मगर नागरिकों की इस मांग को मनपा व लोनिवि प्रशासन ने कोई तवज्जों नहीं देने से नागरिकों में नाराजगी नजर आ रही है.

ज्ञात हो कि इतवारा से वलगांव रोड की ओर जाने वाला मार्ग यह मुख्य यातायात वाला मार्ग बन चुका है. यहां आए दिन छोटे बड़े वाहन तेजी से भागते है. इसी तरह इस मार्ग पर कई अस्पताल व स्कूलें भी स्थित है. जिसके कारण स्कूल जाने के लिए बच्चें सायकिल व मोपेड का इस्तेमाल करने से जमील कॉलोनी चौक, गुलिस्ता नगर मोड, ट्रांसपोर्ट नगर चौक, हबीन नगर चौक आदि परिसर में काफी यातायात व भीड़ रहती है. ऐसे में ट्रांसपोर्ट नगर व वलगांव की ओर जाने वाले भारी वाहन तेजी से गुजरने के कारण कभी भी इस मार्ग पर बड़ी दुर्घटना होने का डर पालकवर्गो को सताता रहती है. इस समस्या को देखते हुए क्षेत्र के समाजिक कार्यकर्ताओं ने कई बार अमरावती महानगरपालिका व लोनिवि को निवेदन सौंप कर जमील कॉलोनी चौक पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की थी. जिसके लिए सामाजिक कार्यकर्ता रहीम राही ने 31 मई को लोक निर्माण विभाग को निवेदन दिया गया. जिस पर विभाग की ओर से पत्र द्वारा कहा गया कि ये रोड पर स्पीड ब्रेकर लगाना मनपा का काम है. रहीम राही ने इस पत्र को लगाकर मनपा आयुक्त देवीदास पवार को 1 अगस्त को निवेदन सौंपा था. जिसके जवाब मे मनपा द्वारा एक पत्र जारी किया गया कि ये रोड हमारे हद मे नहीं आता है. राही ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये रोड अगर दोनों विभागों की हद में नहीं आता तो क्या इस पर किसी भी विभाग व्दारा कभी कार्य नहीं किया जाएगा. क्या रोड को दुरुस्ती व निर्माण के लिए टेंडर निकलेगा तब कौन से विभाग के ठेकेदार रोड को बनाने के लिए पैसे इकठ्ठे करेगें.इस रोड पर तेज रफ्तार से वाहन दौड़ते है. अनेक बार हादसे हुए लोग ज़ख्मी हुए यहा तक हादसों की वजह से अनेक बार झगड़े तक हो चुके हैं. भविष्य में कभी कोई बड़ी अनहोनी न हो इसके लिए जमील कॉलोनी चौक पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग नागरिकों व्दारा की जा रही.


तो क्या रोड चीन/जापान से आया है? – रहीम राही
इतवारा – वलगांव रोड का काम लोनिवि द्वारा किया गया है. उस पर रोड पर स्पीड ब्रेकर जैसे काम करना सार्वजनिक बांधकाम विभाग के द्वारा ही होता है. अब स्पीड ब्रेकर लगाने के लिए दोनों विभाग पल्ला झाड़ रहे है. कि हमारे हद में यह रोड नहीं आता तो क्या यह रोड चीन या जापान से आया है.

Related Articles

Back to top button