अमरावती

ठेका पद्धति पर नियुक्त शिक्षाधिकारी द्बारा प्रशासन के पत्र की अनदेखी

पेट्रोल अलाउंस वापिस करने में आनाकानी

* शो-कॉज का जवाब तक नहीं दिया
अमरावती/दि.1– मनपा प्रशासन द्बारा ठेका पद्धति पर नियुक्त शिक्षणाधिकारी डॉ. अब्दूल राजीक को शो-कॉज जारी कर उनके द्बारा प्रति माह उठाया जा रहा पेट्रोल अलाउंस वापिस करने का पत्र मनपा प्रशासन ने जारी किया था. लेकिन ठेका पद्धति पर नियुक्त शिक्षााधिकारी डॉ. राजीक ने मनपा के शो-कॉज का जवाब तक नहीं दिया. अब तक उन्होंने 22 हजार रुपए प्रति माह के रुप में 3 महिने से जो 65 हजार 550 रुपए पेट्रोल अलाउंस लिया है, उसे तत्काल वापिस करने के आदेश मनपा प्रशासन ने जारी किये थे. लेकिन अभी तक डॉ. राजीक ने वह वैसे वापिस नहीं करने से शिक्षाधिकारी द्बारा मनपा के पत्र को कुडेदान दिखाने की चर्चा मनपा में है.
31 जनवरी को डॉ. अब्दूल राजीक मनपा के शिक्षणाधिकारी पद से निवृत्त हुए. इसके बाद उन्हें ठेका पद्धति पर मानधन तत्व अंतर्गत नियुक्ति दी गई. तब से वे मनपा से अपने वाहन के लिए पहले जैसा ही पेट्रोल अलाउंस ले रहे है. जिस पर फरवरी से अप्रैल तक के 3 महिने के कार्यकाल में उनके द्बारा जो 65 हजार 550 रुपपए पेट्रोल अलाउंस लिया गया. उसे वापिस जमा करने का पत्र शिक्षाधिकारी को दिया गया था. लेकिन अब्दूल राजीक ने अभी तक यह निधि मनपा में वापिस जमा नहीं किया है.
* शिक्षा विभाग है दोषि
डॉ. अब्दूल राजीक को 2 फरवरी से 6 महिने के लिए मानधन तत्व पर शिक्षणाधिकारी पद पर ठेका पद्धति पर नियुक्ति दी गई. उन्हें इस नियुक्ति काल दौरान मानधन के अलावा अन्य कोई सुविधाएं नहीं देने के स्पष्ट निर्देश है. इसके बाद भी शिक्षा विभाग ने डॉ. अब्दूल राजीक के निवृत्ति व मानधन तत्व पर नियुक्ति की जानकारी कार्यशाला विभाग को नहीं दी. इसके लिए मनपा के शिक्षा विभाग को दोषि माना जा रहा है. लेकिन डॉ. अब्दूल राजीक द्बारा लिया गया पेट्रोल अलाउंस उन्हें वापिस लौटाना ही पडेगा, ऐसा उपायुक्त सुरेश पाटील ने स्पष्ट किया.

Related Articles

Back to top button