अमरावतीमुख्य समाचार

आज से जिप में शुरू हुआ प्रशासक राज

पदाधिकारियों के अधिकार व सुविधाएं खत्म

* सभी पदाधिकारियों के कक्ष पर लटके ताले
अमरावती/दि.21– जिले का मिनी मंत्रालय कही जानेवाली जिला परिषद के पदाधिकारियों व सदस्यों का कार्यकाल रविवार 20 मार्च को खत्म हो गया. चूंकि जिला परिषद के आम चुनाव को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है. ऐसे में जिप का आगामी चुनाव होने तक यहां पर बतौर प्रशासक पूरे अधिकार जिप सीईओ को दिये गये है और सोमवार 21 मार्च से जिला परिषद में प्रशासक राज शुरू हो गया है, जो जिला परिषद का आगामी चुनाव होने के बाद नये सदस्यों के निर्वाचन व नये पदाधिकारियों की नियुक्ति तक चलता रहेगा.
गत रोज जिला परिषद के मौजूदा पदाधिकारियों का कार्यकाल खत्म होते ही उन्हें आवंटित कक्ष खाली करवा लिये गये. साथ ही उन्हें दी गई कर्मचारियों व वाहनों की सेवा को भी जिप प्रशासन द्वारा वापिस ले लिया गया. ऐसे में पदाधिकारियों की सेवा में तैनात स्वीय सहायकों सहित अन्य सभी कर्मचारियों को उनकी मूल आस्थापना पर वापिस भेजा गया है. साथ ही अब जिला परिषद मुख्यालय स्थित पदाधिकारियोें के कक्षों पर ताले लटक रहे है. यद्यपि जिप पदाधिकारियों व सदस्यों का कार्यकाल गत रोज खत्म हुआ. किंतु शुक्रवार से जिप में अवकाश शुरू हो गये थे. ऐसे में अधिकांश पदाधिकारियों ने गुरूवार की शाम से ही जिला परिषद स्थित अपने कार्यालयों को खाली करना शुरू कर दिया था. जिसके चलते अब जिला परिषद की मुख्य इमारत में सन्नाटा पसरा पडा है. साथ ही जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व चार सभापतियों के कार्यालयों में तैनात किये गये 17 कर्मचारियों को उनकी मूल आस्थापना में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

* एक सप्ताह में छोडना होगा सरकारी बंगला
उल्लेखनीय है कि, जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित चार समिति सभापतियों को जिला परिषद द्वारा सरकारी बंगले आवंटित किये जाते है. चूंकि इन सभी पदाधिकारियों का कार्यकाल रविवार 20 मार्च को खत्म हो गया. ऐसे में अब उन्हें अपने सरकारी आवास भी खाली करने होंगे. हालांकि इसके लिए सभी पदाधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया गया है.

Related Articles

Back to top button