अमरावतीमहाराष्ट्र

जडी बूटी बेचने वालों के बच्चों का प्रवेश

चांदुवाडी जिप शाला में

चांदुर रेलवे/दि.2 शासन द्बारा दिए गये आदेश के अनुसार 15 से 20 जुलाई के दरमियान गटसाधन केन्द्र व चांदुवाडी जिला परिषद की ओर से शाला बाह्य बच्चों का सर्वेक्षण किया गया था. जिसमें जडी बूटी विक्रेता परिवार के 5 बच्चों को चांदुवाडी जिप शाला में प्रवेश दिया गया. इन बच्चों ने कभी भी शाला देखी नहीं थी. सर्वेक्षण में पता चलने पर इन सभी पांच बच्चों को जिप की शाला में प्रवेश दिलाया गया.
शासन द्बारा दिए गये निर्देशानुसार शाला बाह्य विद्यार्थियों का सर्वे पंचायत समिति शिक्षा विभाग की ओर से व तहसील के सभी जिप शालाओं की ओर से किया गया था. चांदुर रेलवे तहसील के 21 विद्यार्थी इस साल बाहर गये थे. 23 विद्यार्थी बाहर गांव से तहसील में आए. इन सभी विद्यार्थियों को शाला में दाखिल किया गया.
उल्लेखनीय है कि चांदुवाडी परिसर में हर साल दूसरे राज्यों से व्यवसाय के लिए अनेकों परिवार आते हैं. इनमें से अनको परिवार की पहली पीढी ने ही शाला में दाखिला लिया, ऐसा चांदुवाडी जिप शाला के मुख्याध्यापक सचिन वावरकर ने कहा. हाल ही में जडी बूटी विक्रेता के 5 बच्चों को शाला में दाखिल किया गया. जिसमें दो बच्चों को पहली कक्षा में एक बच्चे को कक्षा दूसरी में तथा दो बच्चों को कक्षा 6 में दाखिल किया गया. शाला बाह्य बच्चों के सर्वेक्षण में गट शिक्षणाधिकारी संदीप बोडखे के मार्गदर्शन में मुख्याध्यापक सचिन वावरकर, विशेषज्ञ विवेक राउत, सहायक शिक्षक नंदकिशोर धर्मे, अस्मिता गिरी, चित्रा बनसोड ने सहभाग लिया.

 

Related Articles

Back to top button