अमरावतीमुख्य समाचार

दत्तक पुत्र ने घर से चुराए 1.70 लाख रुपए

आरोपी गिरफ्तार, चोरी का अपराध कबुल किया

* फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के यशोदानगर की घटना
अमरावती/ दि.30 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के यशोदानगर, उत्तम नगर में रहने वाली महिला के घर में रखी लोहे की पेटी से अपने ही दत्तक पुत्र ने 1 लाख 70 हजार रुपए नगद चुरा लिये. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी रोशन वानखडे को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने चोरी किये रुपयों में से 3 हजार रुपए खुद खर्च कर लिये. पुलिस ने उसके पास से 1 लाख 67 हजार रुपए बरामद कर आगे की कार्रवाई शुुरु की है.
रोशन वानखडे (23, ग्राम माटोडा, तहसील मुर्तिजापुर, जिला अकोला) यह घर में ही चोरी करने वाले दत्तक पुत्र का नाम है. फे्रजरपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल 29 जुलाई को उत्तम नगर गली नंबर 2 में रहने वाली 64 वर्षीय तानाबाई पामाजी वानखडे ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उन्होंने अपना घर बेचने के लिए बयान चिठ्ठी कराई. बयाना में 20 लाख रुपए मिले. उसमें से 1 लाख 70 हजार रुपए घर के लोहे की पेटी में रखे थे और दत्तक पुत्र का बडा भाई हाथ में दर्द होने के कारण लेप लगाने के लिए सुबह 11 बजे यशोदानगर में गया था. घर में महिला के दो छोटे पोते थे. महिला का दत्तक पुत्र रोशन वानखडे उसकी पत्नी के साथ मुर्तिजापुर तहसील के ग्राम माटोडा में रहता है.
घटना के समय आरोपी रोशन वानखडे ने बच्चों से पीने का पानी मांगा. इस समय घर में कोई भी बडा व्यक्ति नहीं था. इस अवसर का लाभ उठाते हुए लोहे की पेटी का ताला तोडते हुए उसमें रखे 1 लाख 70 हजार रुपए निकालकर भाग गया. इस शिकायत के आधार पर पुलिस आरोपी रोशन के खिलाफ दफा 380 के तहत अपराध दर्ज किया. आरोपी और चोरी किया माल ढुंढ निकालने के लिए फे्रजरपुरा के डीबी पथक के पुलिस उपनिरीक्षक गजानन राजमलु, पुलिस हेडकाँस्टेल योगेश श्रीवास व उनकी टीम को आदेश दिया गया. पुलिस ने तलाश करते हुए उसके गांव में जाकर रोशन वानाखडे को गिरफ्तार कर लिया. उसके घर की तलाशी लेने पर घर में 1 लाख 67 हजार रुपए बरामद हुए. उस रकम में से 3 हजार रुपये खुद पर खर्च करने का अपराध कबुल कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, परिमंडल 1 के पुलिस उपायुक्त, फे्रजरपुरा विभाग के पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में थानेदार अनिल कुरलकर, पुलिस उपनिरीक्ष गजानन राजमलु, हेडकाँस्टेबल योगेश श्रीवास, काँस्टेबल हरिश बुंदिले, श्रीकांत खडसे, अनुप झाडे की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button