अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अडसूल ने पुन: दिखाये तेवर, राणा के खिलाफ याचिका!

यशोमति ठाकुर से मुलाकात

* रवि राणा का भी पलटवार
अमरावती/दि.7 – अमरावती के 2 बार सांसद रहे शिवसेना शिंदे गट नेता आनंदराव अडसूल ने पूर्व सांसद नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र का विषय दोबारा उठाने की चेतावनी देते हुए भाजपा को 8 दिनों का अल्टीमेटम दिया. उसी प्रकार कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर से उनके घर जाकर उन्होंने भेंट की. जिससे नाना प्रकार की चर्चा राजनीतिक क्षेत्र में प्रारंभ हो गई है. अडसूल ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप किया है. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राजनीतिक पुनर्वास का वादा करने का दावा अडसूल ने किया है.
* राज्यपाल पद का आश्वासन
5 बार संसद सदस्य रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंदराव अडसूल ने दावा किया कि, अमरावती लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना का दावा छोडने के एवज में भाजपा नेताओं ने उन्हें राज्यपाल पद पर नियुक्त करने का भरोसा दिया था. लोकसभा चुनाव हुए महीनों बीत गये. उसी प्रकार कुछ राज्यों के राज्यपाल नये सिरे से नियुक्त हो गये. अडसूल को अवसर नहीं मिला. जिस पर बडी नाराजगी अडसूल ने व्यक्त की.
* क्यूरेटीव याचिका का विचार
अडसूल ने भाजपा को 8 दिनों का अल्टीमेटम देने की भाषा की. उन्होंने कहा कि, वे भाजपा नेता नवनीत राणा के जाति प्रमाणपत्र का विषय पुन: बाहर निकालेंगे. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इस बारे में दिये गये निर्णय के विरोध में क्यूरेटीव याचिका दायर करने के बारे में संभावना तलाश रहे हैं. अडसूल ने कांग्रेस नेत्री यशोमति ठाकुर के घर जाकर उनसे भेंट की. जिससे भी भूतपूर्व सांसद के तेवर बदलने की चर्चा समस्त अमरावती में हो रही है.

* यशोमति का स्पष्टीकरण
इस बीच कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने स्पष्ट किया कि, आनंदराव अडसूल की पत्नी मंगलाताई का गत माह निधन हो गया. वे शोक व्यक्त करने के लिए मुंबई जा रही थी. किंतु पता चला कि, आनंदराव मुंबई में नहीं है. इसलिए मुलाकात नहीं हो सकी. वे अमरावती आये. अडसूल ने ही मिलने की इच्छा व्यक्त की थी. अत: उनसे भेेंट हुई. यशोमति ने कहा कि, यह राजकीय मुलाकात नहीं थी. इसलिए कोई राजनीतिक चर्चा भी नहीं हुई.

* अडसूल द्वारा पैसे हेतु ब्लैकमेल
विधायक रवि राणा ने अडसूल के ताजा धमकी भरे बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि, हाल के लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा की पराजय में शिवसेना शिंदे गट के नेता आनंदराव अडसूल का हाथ है. राणा ने यह भी आरोप किया कि, अडसूल ने उन्हें ब्लैकमेल किया. जाति पडताल प्रकरण मेें उनसे पैसे की भी मांग की. विधायक ने कहा कि, अडसूल अब अमित शाह को ब्लैकमेल करने का प्रयत्न कर रहे हैं. साथ ही रवि राणा ने कहा कि, आनंदराव अडसूल को मानसिक उपचार की आवश्यकता है. उनके उपचार का सारा खर्च राणा करने के लिए तैयार है. राणा ने अडसूल को आराम करने की सलाह दे डाली.

* बडनेरा, तिवसा, दर्यापुर की मांग
आनंदराव अडसूल ने महायुति में विधानसभा चुनाव हेतु जिले की तीन बडनेरा, तिवसा और दर्यापुर आरक्षित सीट से शिवसेना शिंदे गट के प्रत्याशियों की मांग उपस्थित करने का दावा किया. अडसूल ने कहा कि, उपरोक्त तीनों विधानसभा क्षेत्र में शिवसेना पहले भी अनेक इलेक्शन लड चुकी है. उसे सफलता भी मिली है. अत: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उपरोक्त तीनों स्थानों पर धनुष्यबाण के प्रत्याशी हेतु दबाव डालने की बात अडसूल ने कही. जब उनसे कहा गया कि, बडनेरा से महायुति के घटक रवि राणा ही विधायक है, तो अडसूल ने कहा कि, इसका हमसे लेना-देना नहीं. बडनेरा शिवसेना का गढ रहा है.

Related Articles

Back to top button