अमरावती

11 माह बाद हत्या का पर्दाफाश, आरोपी को 7 तक पीसीआर

महिला के अस्थि पिंजर की बेटे के डीएनए से हुई शिनाख्त

* विवाहिता के प्रेमी ने गला घोटकर चिखलदरा के जंगल में फेंकी थी लाश
* 6 किमी जंगल परिसर में मिले थे एक-एक अवयव
अमरावती/दि.4 – चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के खटकाली जंगल में एक मनुष्य का हाडपिंजर और कपडे बीते 9 अप्रैल को बरामद हुए थे. पुलिस ने कडी मेहनत के बाद अकोट तहसील के अकोली जहांगीर निवासी 21 वर्षीय शिवराम नागोरे के डीएनए से उस हाडपिंजर के डीएनए का मिलान किया. तब 11 माह बाद भारती नागोरे के रूप में उस हाडपिंजर की शिनाख्त की गई. भारती का अकोली जहांगीर निवासी अमोल धर्मे नामक व्यक्ति से अवैध संबंध थे. उसी ने महिला का गला घोटकर हत्या की और उसकी लाश खटकाली वन परिसर में फेंक दी थी. करीब 6 किमी तक महिला के एक-एक अवयव बरामद हुए थे. इस मामले में भारती के बेटे शिवराम की शिकायत पर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले पे्रमी हत्यारे अमोल धर्मे को गिरफ्तार कर लिया. उसे न्यायालय में पेश करने पर अदालत ने 7 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए है.

* 6 किमी परिसर में मिले अवयव
भारती विष्णु नागोरे (42, अकोली जहांगीर, त. अकोट, जि. अकोला) यह हाडपिंजर के रूप में मृतावस्था में मिली महिला का नाम है. अमोल विष्णु धर्मे (35, अकोली जहांगीर) यह गिरफ्तार किए गए हत्यारे प्रेमी का नाम है. चिखलदरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम खटकाली के जंगल बिट वनखंड क्रमांक 1020 के जंगल परिसर में मानवीय खोपडी, हड्डी का ढांचा और कपडे बरामद हुए. हड्डी के ढाचे के रुप में जंगल के 6 किमी परिसर में अवयव बरामद हुए. 9 अप्रैल 2022 को पुलिस ने मर्ग दायर किया. वह हाडपिंजर किसका है. इसकी खोज करने के लिए अमरावती जिले व आसपास के जिले में लापता हुए व्यक्तियों की खोज करने का प्रयास किया गया.

* डीएनए जांच के बाद 11 माह में मामला हुआ साफ
इस दौरान अकोला जिले के अकोट ग्रामीण पुलिस थाने में भारती विष्णु नागोरे नामक 42 वर्षीय महिला 17 फरवरी 2022 की सुबह 7 बजे घर से निकली तब से वापस नहीं लौटी. ऐसी जानकारी मिली. इस पर बरामद किए गए हाडपिंजर और लापता भारती के बेटे परशुराम के डीएनए के सैम्पल जांच के लिए भिजवाए गए. उसकी रिपोर्ट दिसंबर 2022 को प्राप्त हुई. इस मामले में बरामद किए गए हाडपिंजर और लापता भारती नागोरे के बेटे शिवराम नागोरे के डीएनए मैच खा गए. उसके बाद भारती के रिश्तेदार, बच्चे, भाई से कडी पूछताछ की गई.

* अमोल के साथ थे भारती के नाजायज संबंध, की हत्या
भारती के पुत्र शिवराम नागोरे ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि उसकी मां भारती नागोरे और गांव के अमोल धर्मे के बीच अनैतिक संबंध थे और वे पिछले कई वर्षो से फोन पर बात करते थे. उनके बीच कुछ दिन पूर्व किसी वजह से विवाद भी हुआ था. इसके बाद भी उनकी बातचीत शुरू रहती थी. भारती नागोरे अमोल धर्मे को विवाह करने के लिए बोलती थी. भारती नागोरे की हत्या के बारे में रिश्तेदार और शिवराम ने बताया कि अमोल धर्मे ने ही भारती की हत्या कर लाश जंगल में फेंकी होगी, ऐसा संदेह व्यक्त कर लिखित शिकायत दी. इस पर चिखलदरा पुलिस ने अमोल विष्णु धर्मे के खिलाफ दफा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

* पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश
चिखलदरा के थानेदार राहुल वाढवे के नेतृत्व में पीएसआई सुरेश राठोड, हेड कॉस्टेबल विनोद इसल, प्रभाकर चव्हाण, श्रीकांत आनंदे, चालक श्रीराम काले के दल ने अकोली जहांगीर मेें गुप्त रुप से पहुंचकर फिल्मी स्टाइल में हत्यारे अमोल धर्मे को 2 जनवरी 2023 की रात धरदबोचा. जबकि इससे पहले आरोपी लगातार पुलिस की आंख में धुल झोंख रहा था. आरोपी अमोल को कल मंगलवार 3 जनवरी के दिन न्यायालय में पेश किया. अदालत ने हत्यारे अमोल को 7 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए. इसके बाद चिखलदरा पुलिस आरोपी अमोल को खटकाली के जंगल मेें ले गई थी. इस दौरान आरोपी ने भारती नागोरे की हत्या करने की बात कबूल कर लिया. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव, एसडीपीओ सचेंद्र शिंदे भी चिखलदरा पुलिस थाने पहुंचे. उन्होंने मामले की पूरी हकीकत जानी.

* डीएनए से हुई शिनाख्त
डीएनए के आधार पर महिला की शिनाख्त की गई. शिकायत के आधार पर हत्या और सबूत नष्ट करने का अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को 7 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश अदालत ने दिए है. पुलिस तहकीकात कर रहे है.
– राहुल वाढवे,
थानेदार, चिखलदरा.

Related Articles

Back to top button