अमरावतीमहाराष्ट्र

विभाग से 14 वर्ष की सेवा के बाद 23 बसों को निकाला गया कबाड में

अमरावती /दि.03– महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल के अमरावती विभाग ने 14 वर्ष तक यात्रियों को आनंददायी व आरामदायक सेवा देने वाली 23 बसों को विगत एक वर्ष के दौरान कबाड में निकाल दिया है. इस आशय की जानकारी एसटी महामंडल के यांत्रिक विभाग द्वारा दी गई है.
बता दें कि, ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही मध्यम व लंबी दूरी की यात्रा हेतु यात्रियों की पसंद पर खरी उतरने वाली लालपरी को 14 वर्ष की सेवा पूर्ण होने के उपरान्त आरटीओ के नियमानुसार कबाड में निकाल देने का निर्णय लिया जाता है. ताकि यात्री ढुलाई करने वाली यात्री बसे अच्छी स्थिति में रहने के साथ ही यात्रियों के लिए सुरक्षित एवं आरामदायक रहे और एसटी बसों के साथ किसी तरह का कोई हादसा घटित न हो. इस बात की ओर विशेष ध्यान देते हुए राज्य परिवहन महामंडल द्वारा अक्सर ही लंबी दूरी वाली फेरियों पर नई बसों को भेजा जाता है. जिससे यात्रियों की यात्रा आरामदायक व आनंददाय होती है.

* जिले में 358 बसे दौड रही रास्तों पर
रापनि के अमरावती विभाग अंतर्गत जिले के 8 आगारों में 358 बसे यात्री ढुलाई करने हेतु इस समय सडकों पर दौड रही है. वहीं अमरावती विभाग के 8 आगारों में विगत एक वर्ष के दौरान 23 बसों को कबाड में निकाल दिया गया है.

* किस आगार में कितनी कबाड बसे?
अमरावती 03
बडनेरा 04
परतवाडा 02
वरुड 02
चांदूर रेल्वे 03
दर्यापुर 04
मोर्शी 03
चांदूर बाजार 03

* खराटा बसों को कहां करेें शिकायत?
अमरावती विभाग में रोजाना ही लाखों यात्री एसटी बसों के जरिए यात्रा करते है. ऐसे में यदि उन्हें बस को लेकर कोई दिक्कत होती है, तो वे 1800-221-250 इस हेल्पलाईन नंबर पर संपर्क कर सकते है.

* रापनि के अमरावती विभाग में इस समय अच्छी स्थिति में रहने वाली 358 एसटी बसों को चलाया जा रहा है. यात्रा के दौरान कोई भी दिक्कत आने पर यात्री ने तत्काल आगार प्रमुख को इसकी सूचना देनी चाहिए. ताकि शिकायतों का यथायोग्य निपटारा किया जा सके. फिलहाल जीवनमान खत्म हो चुकी बसों को नियमानुसार कबाड में निकालने की प्रक्रिया चल रही है.
– स्वप्निल धनाड,
यंत्र अभियंता, एसटी महामंडल

Related Articles

Back to top button