अमरावतीमुख्य समाचार

आखिर डॉ. पंकज दिवान के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज

दो महिलाए भी नामजद, हत्या कर सबुत नष्ट करने का आरोप

* प्रियंका की मौत सिर में अंदरुनी चोट लगने से हुई
* तीसरी पत्नी प्रियंका दिवान की संदेहास्पद मौत का मामला
* आठ दिन बाद मामले का हुआ पर्दाफाश
* अब तक आरोपी गिरफ्त से बाहर
अमरावती/ दि.28– गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के राधानगर स्थित डॉ. पंकज दिवान के श्री साई हेल्थ केअर एण्ड मल्टि स्पेशालिटी अस्पताल में 20 अप्रैल की सुबह डॉ. दिवान की तीसरी पत्नी डॉ. प्रियंका की संदेहास्पद तरीके से लाश बरामद हुई थी. पहले इस मामले को आत्महत्या दर्शाने का प्रयास किया जा रहा था. मगर अकोला में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त हुई है. उस रिपोर्ट में प्रियंका के सिर में गहरी चोट लगने के कारण सिर में खुन का रिसाव होने की वजह से मौत होने का उल्लेख किया गया है. प्रियंका की बहन प्रगति कातकिडे की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने डॉ. पंकज दिवान के साथ डॉ. शोभा दिवान व डॉ. स्मिता कांबले के खिलाफ हत्या कर सबुत नष्ट करने का अपराध दर्ज किया है. फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.
डॉ. पंकज शेषराव दिवान (42), श्रीमती शोभा शेषराव दिवान (60, दोनों राधानगर) व डॉ. स्मिता अमित कांबले (37, लक्ष्मीनगर) इन तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दफा 302, 201, 498 अ, 120 ब, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. प्रगति रमेश कातकिडे (25 , यशोदानगर) ने गाडगे नगर पुलिस में दी शिकायत के अनुसार डॉ. प्रियंका उसकी बडी बहन है. प्रियंका का 24 अगस्त 2021 को डॉ. पंकज दिवान के साथ विवाह हुआ. विवाह के बाद तीन माह तक उसकी बहन प्रियंका को अच्छे से रखा. इसके बाद डॉ. पंकज दिवान हमेशा प्रियंका पर नाराज होते थे. छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने लगता था. इतना ही नहीं तो डॉ. पंकज दिवान उसकी पहली पत्नी को घर लाने की धमकी देकर प्रियंका को घर से निकल जाने का कहते थे. इतना ही नहीं तो डॉ.पंकज दिवान, उसकी मां शोभा दिवान, बहन डॉ. स्मिता कांबले प्रियंका को शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करने लगे.
प्रगति ने शिकायत में बताया कि, आरोपियों ने काफी शांत दिमाग से षडयंत्र रचकर प्रियंका की हत्या की है और आत्महत्या करने का दिखावा किया. इसी तरह स्वास्थ्य अधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के कॉलम 19 में प्रगति की बहन प्रियंका के सिर में इंटरनल इंज्युरी यानी अंदरूनी चोट लगने के बारे में व उसके सिर में रक्तस्त्राव होने का उल्लेख किया गया है. इसी वजह से प्रियंका की मौत हुई है. तीनों आरोपियों ने प्रगति कातकिडे की बहन प्रियंका की हत्या कर सबुत नष्ट करते हुए आत्महत्या करने का दिखावा किया, ऐसे आरोप लगाने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पुलिस ने डॉ.पंकज दिवान, उसकी मां और उसकी बहन के खिलाफ हत्या करने व सबूत नष्ट करने की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button