अमरावती

आखिर अनिल खडसे, सिध्दार्थ मनोहरे पर धोखाधडी का अपराध

ग्रामसेवक की शिकायत 15 दिन बाद दर्ज

  • डीएससी का दुरुपयोग, 64 लाख निकाले

अमरावती/दि.3 – धारणी तहसील के 6 ग्रामपंचायत सचिव की शिकायत पर कंपनी संचालक अनिल खडसे व सिध्दार्थ मनोहरे के खिलाफ 2 मार्च की दोपहर धोखाधडी का अपराध दर्ज किया गया. पिछले 15 दिनों से संबंधित सचिव, जिला परिषद व पुलिस आयुक्तालय के चक्कर काट रहे थे. आखिर 16वें दिन शिकायत दर्ज की गई. 6 ग्रामपंचायत के स्थानीय आईसीआईसीआई बैंक खाते से दोनों आरोपियों के खाते में कुल 64 लाख 9 हजार 735 रुपए ट्रान्सफर किये गए. यानी इतनी रकम की हेराफेरी हुई है.
टिटंबा, घुटी, काकरमल इन तीन ग्रामपंचायत की धोखाधडी के बारे में तीन स्वतंत्र एफआईआर दर्ज की गई है और बिजुधावडी, चौराकुंड व मांगिया इन तीन ग्रामपंचायत का कामकाज एक ही ठेका ग्रामसेवक के पास होने के कारण वे तीन ग्रामपंचायत के बारे में एक ऐसे कुल चार एफआईआर दर्ज किये है. जिसके अनुसार कंपनी संचालक अनिल पुंडलिकराव खडसे (श्याम नगर, अमरावती) व सिध्दार्थ रमेश मनोहरे (अंजनशिंगी, तहसील धामणगांव रेलवे) इन दोनों के खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दफा 409, 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया. हमने सचिव के रुप में ‘एल-वन’ निर्धारित किये अनिल खडसे की कंपनी के साथ करारनामा किया. आरोपी ने अपने श्याम नगर स्थित कार्यालय में बुलाकर हमारे डिजीटल हस्ताक्षर वाले पेनड्राइव अपने पास रख लिया. इसके बाद उस डिजीटल हस्ताक्षर का दुरुपयोग कर ग्रामपंचायत के खाते से अपने खाते में रकम ट्रान्सफर की तथा निविदा के अनुसार सामग्री की आपूर्ति न करते ग्रामपंचायत समेत शासन के साथ भी धोखाधडी की है, ऐसा ग्राम सचिवों ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है. अब इस मामले की तहकीकात को गति मिलेगी, ऐसी उम्मीद है.

7 से 10 फरवरी के बीच रकम ट्रान्सफर

6 ग्रामपंचायत में से बिजुधावडी, चौराकुंड, मांगिया, टिटंबा व काकरमल ग्रामपंचायत का अमरावती स्थित आईसीआईसीआई बैंक खाते से 10 फरवरी की दोपहर 2 से 5 बजे के दौरान आरोपी की फर्म में रकम ट्रान्सफर की और घुटी ग्रामपंचायत के आईसीआईसीआई बैंक खाते से 7 से 10 फरवरी के बीच 14 लाख 82 हजार 556 रुपए आरोपी ने अपने खाते में ट्रान्सफर कर धोखाधडी की.

आर्थिक अपराध शाखा में पहुंचे थे ग्रामसेवक

मंगलवार को फिर से सरपंच, सचिव को बुलाकर आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने पूरे दस्तावेजों की जांच की. उनसे विस्तृत शिकायत लिखवाई, उनका मार्गदर्शन किया गया. मंगलवार देर शाम के वक्त संबंधित ग्रामसेवक पुलिस आयुक्तालय में थे. इस दोैरान बुधवार की दोपहर स्वतंत्र 4 शिकायत लेकर आर्थिक अपराध शाखा के कर्मचारी शिकायतकर्ता 4 ग्रामसेवकों को अपने साथ लेकर सिटी कोतवाली थाने पहुंची. चारों शिकायत लेते हुए खडसे व मनोहरे के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया.

धारणी में देना होगा शिकायत

अमरावती के जयस्तंभ चौक स्थित आईसीआईसीआई बैंक के जिन 6 ग्रामपंचायत के खाते से 62 लाख रुपए की रकम आरोपियों के बैंक खाते में ट्रान्सफर किये गए. इस बारे में सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. मगर धारणी के सेंट्रल बैंक से जो रकम ट्रान्सफर की गई, उस बारे में ग्राम सेवक को धारणी पुलिस थाने में भी शिकायत देना होगा, ऐसा संबंधितों ने बताया है.

ऐसी हुई धोखाधडी

ग्रामपंचायत         रकम
बिजुधावडी         18,94,078
चौराकुंड            18,94,078
मांगिया            18,94,078
काकरमल         14,50,000
घुटी                16,42,356
टिटंबा              14,23,304
कुल                64,09,750

Related Articles

Back to top button