अमरावतीमुख्य समाचार

नामांकन की जांच के बाद अब पैनल की तैयारी

मतदाताओं से उम्मीदवारों ने संपर्क करना किया आरंभ

* आज शाम तक हो जायेगा उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का वितरण
अमरावती/ दि. 7-जिले की 14 तहसीलों में 257 ग्राम पंचायतों के चुनाव आगामी 18 दिसंबर को होने जा रहे है. इस चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारी की नामांकन जांच के बाद आज नामांकन पीछे लेने की अंतिम तिथि है और आज ही के दिन मैदान में रहे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का वितरण किया जानेवाला है. समाचार लिखे जाने तक उम्मीदवारों की अंतिम सूची घोषित नहीं हुई थी. यह सूची शाम तक घोषित होने की संभावना है. लेकिन मैदान में डंटे रहनेवाले उम्मीदवारों ने मतदाताओं से संपर्क करना शुरू कर अब जीत के लिए पैनल बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.
जिले के 257 ग्राम पंचायंतों के चुनाव में सरपंच पद के लिए 1288 तथा सदस्य पद के लिए 4854 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे. मंगलवार को दोपहर में इन नामांकनों की जांच में सरपंच के 15 और सदस्य पद के 61 नामांकन अवैध घोषित किए गए. इस तरह सरपंच पद के लिए 1272 और सदस्य पद के लिए 4794 उम्मीदवार है. आज बुधवार को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है. लेकिन अब तक कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान से पीछे हटे यह घोषित नहीं हुआ है. नामांकन वापसी का समय पूरा होने के बाद तत्काल उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का वितरण भी किया जानेवाला है. यह प्रक्रिया आज देर शाम तक चलने की संभावना है. उसके बाद ही चित्र स्पष्ट हो पायेगा. वहीं दूसरी तरफ अब चुनाव लडनेवाले उम्मीदवारों ने मतदाताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है. सभी तहसीलों में चुनावी वातावरण अब गरमाने लगा है. उम्मीदवार अब पैनल तैयार करने में जुट गए है.

* कल से शुरू होगा चुनाव प्रचार
आज देर शाम तक चुनाव मैदान में रहे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह वितरित होने के बाद कल गुरूवार 8 दिसंबर से सभी उम्मीदवार अब चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे. चुनाव प्रचार के लिए उनके पास 9 दिन शेष है. 16 दिसंबर की शाम तक चुनाव प्रचार किया जा सकेगा और पश्चात 18 दिसंबर को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button