अमरावतीमुख्य समाचार

दिवाली के बाद शहर के 100 भूखंडों की नीलामी एक साथ होगी ः आयुक्त

ले-आउट के भूखंड की नीलामी होने के बाद उन पैसों से उसी परिसर का होता है विकास

* ले-आउट के भूखंड किसी को बीओटी पर नहीं दिए जाते
* मनपा अपनी ही जमीन दे सकती है बीओटी पर
अमरावती-दि.18  वलगांव रोड स्थित पैराडाइज कॉलोनी के भूखंडों की नीलामी प्रक्रिया शहर के अन्य ले-आउट के भूखंडों की नीलामी एक साथ करने के लिए रद्द की गई. शहर के सभी भूखंडों की नीलामी दिवाली के बाद की जाएगी ताकि उन सभी ले-आउट का उस फंड से विकास हो सके. मनपा की जमीन ही बीओटी पर दी जा सकती है, अन्य भूखंड नहीं, ऐसा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने कहा.
मनपा द्वारा वलगांव रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्थित 6 भूखंडों की नीलामी के लिए मनपा के नगररचना विभाग के जरिए सितंबर माह में ई निविदा जारी की गई थी. भूखंडों की यह नीलामी होने के पूर्व ही मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने उसे रद्द कर दिया. जबकि 14 अक्तूबर को इन निविदाओं को खोला जाना था. लेकिन 12 अक्तूबर को उसे रद्द कर दिया गया. इस संबंध में मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर से भेंट करने पर उन्होंने कहा कि नगररचना विभाग द्वारा केवल 6 भूखंड की नीलामी की जाने वाली थी. मनपा क्षेत्र में करीबन 100 भूखंड है. ले-आउट के इन सभी भूखंडों को एक साथ नीलाम करने पर बड़ी रकम जमा होती है और उन पैसों से उसी ले-आउट का विकास किया जा सकता है. विकास की दृष्टि से टुकड़ों में नीलामी प्रक्रिया रद्द कर अब एक साथ भूखंडों की नीलामी की जाएगी. मनपा केवल अपनी ही जमीन बीओटी पर दे सकती है. ले-आउट के भूखंड की नीलामी से जमा होने वाला फंड नियमानुसार उसी ले-आउट के विकास के लिए खर्च करना अनिवार्य होता है. संबंधितों को एक सप्ताह के भीतर शहर के ऐसे सभी भूखंडों की जानकारी लेने कहा गया है. करीबन ले-आऊट के ऐसे 100 भूखंड है. दिवाली के बाद नियमानुसार उनकी नीलामी की जाएगी.

नवाथे और नवसारी की जमीन मनपा की
मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने कहा कि नवाथे प्लॉट और नवसारी परिसर में मनपा की जमीन है, उसे मनपा ने बीओटी तत्व पर दिया है. मनपा केवल अपनी जमीन ही बीओटी पर दे सकती है. ले-आउट के भूखंड की नीलामी से जमा होने वाला पैसा उसी ले-आउट के विकास के लिए लगाया जाता है.

Related Articles

Back to top button