अमरावती

मेलघाट के बाद अब अचलपुर में भी कॉलरा की एंट्री

डेढ वर्षीय बच्ची बीमारी की चपेट में

* वर्धा में चल रहा इलाज
अमरावती/दि.26- आदिवासी बहुल मेलघाट की चिखलदरा तहसील अंतर्गत पाचडोंगरी व कोयलारी गांव में बीते दिनों डायरिया व कॉलरा की बीमारी का संक्रमण फैला था. जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी और करीब 400 से अधिक लोग बीमार पड गये थे. वहीं अब अचलपुर तहसील मेें भी कॉलरा का पहला मरीज पाया गया है. कॉलरा के संक्रमण में आनेवाली डेढ वर्षीय बच्ची का इस समय वर्धा में इलाज जारी है. जिससे पूरे जिले में हडकंप मच हुआ है. ज्ञात रहे कि, इससे पहले अमरावती के पास ही स्थित वलगांव एवं नया अकोला परिसर में भी डायरिया सदृश्य बीमारी फैलने के चलते एक युवक की मौत हुई थी और करीब 16 लोग बीमार हुए थे.
बता दें कि, चिखलदरा तहसील के कोयलारी व पाचडोंगरी में उजागर हुए मामले की गूंज अमरावती से पुणे होते हुए दिल्ली तक सुनाई दी. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा हडबडाकर जागा. अभी इसे लेकर हंगामा थमा ही नहीं था कि, अमरावती तहसील के वलगांव व नया अकोला परिसर में डायरिया सदृश्य बीमारी फैली. वहीं अब अचलपुर तहसील में रहनेवाली डेढ वर्षीय बच्ची भी कॉलर सदृश्य बीमारी की चपेट में आयी है. जिसे लेकर अच्छा-खासा हडकंप मचा हुआ है. अचलपुर तहसील के शिंदी बु. में रहनेवाली डेढ वर्षीय बच्ची कोविड संक्रमित रहने के चलते उसे इलाज के लिए वर्धा में भरती कराया गया है. इससे संबंधित रिपोर्ट प्राप्त होते ही स्थानीय जिला प्रशासन में अच्छी-खासी खलबली व्याप्त हो गई है.

* प्रशासन लगा काम पर
डेढ वर्षीय बच्ची के कॉलरा संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य महकमा भी हैरत में पड गया कि, आखिर इतनी छोटी बच्ची कॉलरा संक्रमण की चपेट में कैसे आयी. इस सवाल का जवाब अब तक स्वास्थ्य महकमे को नहीं मिल पाया है.

अचलपुर तहसील के शिंदी बु. निवासी डेढ वर्षीय छोटी बच्ची के कोविड संक्रमित रहने की जानकारी सामने आयी है. जिस पर वर्धा के अस्पताल में इलाज जारी है. इस बारे में तहसील स्तर से विस्तृत रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा है.
– डॉ. दिलीप रणमले
जिला स्वास्थ्य अधिकारी, जिप, अमरावती.

Related Articles

Back to top button