अमरावती

पेट्रोल के बाद अब पीयूसी के दाम बढे

अमरावती/दि.29 – इस समय जहां एक ओर पेट्रोल व डीजल की दरवृध्दि से आम नागरिक हलाकान हो चले है, वहीं दूसरी ओर अब पीयूसी के ऑनलाईन प्रमाणपत्रों के जांच की दरों में भी इजाफा हो गया है. ऐसे में अब सर्वसामान्यों के समक्ष यह सवाल मुंहबाये बना हुआ है कि, आखिर वाहनों का प्रयोग किया जाये अथवा नहीं.
उल्लेखनीय है कि, परिवहन आयुक्त द्वारा 25 व 27 अप्रैल 2022 को जारी किये गये परिपत्रक के अनुसार मोटर वाहनों का वायू प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र जारी करने के लिए वायू प्रदूषण नियंत्रण केंद्रों द्वारा लिये जानेवाले शुल्क के संदर्भ में राज्य सरकार की ओर 25 अप्रैल 2022 को जारी निर्देशानुसार पीयूसी की जांच दरों में संशोधन कर दरवृध्दि को मंजूरी दी गई है और वृध्दिंगत दरों को तत्काल लागू किया गया है. इसके साथ ही सभी पीयूसी केंद्र के दर्शनी हिस्से में ऑनलाईन पीयूसी प्रमाणपत्र के जांच की दरों का उल्लेख करने का निर्देश पीयूसी केंद्र संचालकों को आरटीओ कार्यालय से दिया गया है. ऐसे में अब सरकार द्वारा निश्चित किये गये दरों के अनुसार ही वाहन चालकों को ऑनलाईन पीयूसी प्रमाणपत्र प्राप्त होंगे, ऐसा प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय द्वारा कहा गया है.

  • ऑनलाईन पीयूसी जांच प्रमाणपत्र की दरें तुरंत ही अमल में लायी जायेगी और इन नई दरों के अनुसार ही ऑनलाईन पीयूसी प्रमाणपत्र की जांच का शुल्क वाहन चालकों को अदा करना होगा.
    – रामभाउ गिते
    आरटीओ, अमरावती

पीयूसी की पुरानी व संशोधित दरें

वाहन                                                   पुरानी दरें       नई दरें
दुपहिया वाहन                                         35 रूपये         50 रूपये
पेट्रोल तिन पहिया वाहन                            70 रूपये        100 रूपये
पेट्रोल, सीएनजी, एलपीजी चार पहिया वाहन    90 रूपये        125 रूपये
डीजल वाहन                                           110 रूपये       150 रूपये

Related Articles

Back to top button