अमरावतीमुख्य समाचार

बेडे सेवापस लौटकर घूमंतूओं का चौराहो पर डेरा, हो रही यातायात में परेशानी

पुलिस प्रशासन की चुप्पी, चौराहो पर ही गंदगी का आलम

* क्षेत्र में रहनेवाले नागरिक है त्रस्त
अमरावती/दि.23-शहर से उनके बडे पर पुलिस वाहन में छोडे गए घूमंतू वापस अमरावती शहर में लौटकर मुख्य चौराहो पर डेरा जमाए रहने से नागरिकों को यातायात मेंवापस काफी दुविधा का सामना करना पड रहा है. साथ ही क्षेत्र के दुकानदार और रहवासी काफी त्रस्त हो गए है.
अमरावती शहर के इर्विन चौक, मालवीय चौक, श्याम चौक, तहसील कार्यालय, राजकमल चौक और राजापेठ चौराहे पर घूमंतू परिवार डेरा जामाए है. चौराहो पर उडानपुल के निचे ही रहकर यह घूमंतू परिवार वहीं रात बिताना और खाना बनाते है. पूरा दिन उनका चौराहो पर सिग्नल पर खडे रहनेवाले वाहन चालको से भीख मांगना, उनके बच्चो का सडकों पर मनमाने तरीके से घूमना, राहगीरो को रोकना, दुकानों के सामने गंदगी करना आदि नित्यक्रम है. नवरात्रोत्सव के दौरान अंबादेवी और एकवीरा देवी मंदिर में उमडने वाली भीड को देखते हुए कोई दुर्घटना न हो और यातायात की दृष्टि से पुलिस प्रशासन द्वारा इन सभी घूमंतूओं को मनपा प्रशासन की सहायता से पुलिस वाहन में रात के समय कार्रवाई करते हुए वापस उनके पारधी बेडे पर छोड दिया गया था. लेकिन कुछ दिन में ही यह सभी घूमंतू वापस अमरावती लौट आए और अब बच्चो के खिलौने व अन्य छोटे-बडे वस्तुओं की बिक्री करने के नाम पर चौराहो पर डेरा जमाए बैठे है. पूरा दिन उनके होहल्ले से परिसर के दुकानदार और राहगीर परेशान रहते है. साथ ही चूल्हा खाने के लिए वहीं जलाते, सडको पर ही सुबह के समय खडे रहकर दांत घंसने और पूरा दिन सडको पर पानी फेंकते रहने से गंदगी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. इसके बावजूद पुलिस व मनपा प्रशासन की अनदेखी चल रही है. नागरिकों न दुकानदारो की मांग है कि इन घूमंतूओं का बंदोबस्त किया जाए, ताकि उन्हें व्यवसाय करने में और राहगीरो को यातायात में दुविधा न हो.

बडनेरा में भी डेरा
घूमंतूओं का बडनेरा शहर के जयहिंद चौक में भी डेरा जमा हुआ है. उनके बच्चे बीच सडकों पर मनमाने तरीके से उत्पात मचाते रहते है. नागरिक और वाहन चालको सहित सिटीबस चालको को भी काफी सावधानी से अपने वाहन वहां से रेलवे स्टेशन की तरफ चलाकर जाना पडता है. जहां यह घूमंतू डेरा जमाए हुए है वहां सटकर ही मनपा का प्रभागीय कार्यालय है. लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई कदम नहीं उठाए गए है. साथ ही क्षेत्र के दुकानदारो द्वारा पुलिस में शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई न किए जाने से दिनोंदिन इन लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है और नागरिकों की परेशानी बढ़ रही है.

Related Articles

Back to top button