अमरावती

कोविड संक्रमितों की मौत के बाद उनके गहने, नकदी व मोबाईल चोरी!

सुपर कोविड व इर्विन को लेकर अब तक 13 शिकायतें सामने आयी

  • अटेंडंट व ठेका नियुक्त स्वच्छता कर्मियों की वजह से अस्पताल बदनाम

अमरावती/दि.10 – कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान अमरावती जिले में बडी संख्या में लोगबाग इस संक्रमण की चपेट में आये. इस दौरान जहां एक ओर कोविड अस्पतालों के डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ मरीजों के इलाज में व्यस्त थे, वहीं अटेंडंट व ठेका नियुक्त स्वच्छता कर्मचारियों द्वारा कोविड संक्रमण की वजह से मरनेवाले मरीजों के पास से उपलब्ध कीमती साहित्य चुराया जा रहा था. इस संदर्भ में सुपर कोविड अस्पताल तथा जिला सामान्य अस्पताल को लेकर ही करीब 13 शिकायतें पुलिस थाने पहुंची है. इसमें भी सर्वाधिक सनसनीखेज यह है कि, सबसे अधिक शिकायतें सुपर स्पेशालीटी अस्पताल को लेकर प्राप्त हुई है.
बता दें कि, विगत फरवरी माह से कोविड संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हुई है और अप्रैल माह के आसपास मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृध्दी होने के साथ ही सुपर कोविड अस्पताल सहित सभी निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों को भरती करने हेतु बेड मिलना भी मुश्किल हो गया था और इस दौरान इर्विन अस्पताल में बडी संख्या में सारी संक्रमित मरीज भरती किये जा रहे थे. इस दौरान जहां एक ओर डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ द्वारा दिन-रात मरीजों के इलाज हेतु काम किया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में साफ-सफाई एवं मरीजों की सहायता के लिए ठेकेदार कंपनी द्वारा नियुक्त कुछ कर्मचारियों ने मौके का फायदा उठाना शुरू किया. जिसकी वजह से संक्रमण की वजह से मृत मरीजों के रिश्तेदारों के साथ ही अस्पताल प्रशासन को भी काफी मानसिक तकलीफों का सामना करना पडा, क्योंकि कोविड संक्रमण की वजह से मृत होनेवाले कई मरीजों के मोबाईल, आभूषण व नकद रकम चुरा लिये गये. इसे लेकर जिला सामान्य अस्पताल से संबंधित 4 से 5 और सुपर स्पेशालीटी से संबंधित 6 से 7 शिकायतें प्राप्त हुई और अस्पताल प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई करने के साथ ही संबंधित रिश्तेदारों को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने की सलाह दी.

नये कपडे भी नहीं छोडे

एक व्यक्ति ने बताया कि, उसके भाई को अचानक ही ऑक्सिजन लेवल कम हो जाने के चलते सुपर स्पेशालीटी अस्पताल में भरती किया गया. इस समय वह मरीज घर के कपडों पर ही था. जिसके बाद दूसरे दिन अच्छे कपडों की बैग अस्पताल के अटेंडंट को सौंपी गयी. किंतु तीसरे ही दिन उसके भाई की मौत हो गयी. लेकिन इस समय उसके शरीर पर पुराने ही कपडे थे. साथ ही नये कपडों की थैली और भाई के पास मौजूद पैसों की पर्स गायब हो चुके थे. इसे लेकर अस्पताल प्रबंधन के पास शिकायत दर्ज करायी गयी.

महिला की उंगली से अंगूठी निकाली

एक अन्य व्यक्ति द्वारा बताया गया कि, उनके परिवार की एक महिला को सुपर कोविड अस्पताल में इलाज हेतु भरती कराया गया था. जहां पर इलाज के दौरान उस महिला की मौत हो गयी. पश्चात अस्पताल से शव को प्लास्टिक बैग में भरकर अंतिम संस्कार हेतु श्मशान में ले जाया गया. जहां पर परिजनों द्वारा जांच करने पर पता चला कि, महिला की उंगली में हमेशा रहनेवाली अंगूठी गायब है. साथ ही इस महिला का मोबाईल भी उसके परिजनों को नहीं लौटाया गया. इसे लेकर अस्पताल प्रशासन के पास शिकायत दर्ज करायी गयी है.

Related Articles

Back to top button