अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पटाखे फोडने की घटना के बाद

अब जेल की सुरक्षा चाकचौबंद

* बैरिकेट तैनात, सीसीटीवी दुरुस्त, बायपास पर भी निगरानी
अमरावती/दि.9 – गत शनिवार रात जेल में किसी हिस्टीशीटर के जन्मदिन पर पटाखे फोडे जाने और इससे मचे हडकंप पश्चात पुलिस एवं कारागार प्रशासन ने वहां की सुरक्षा कडी कर दी है. सीसीटीवी काम करने लगे है. अतिरिक्त सेट भी सीसीटीवी के लगाये गये हैं. जेल के पीछे झाडियों, जंगल में जाने की मनाही कर दी गई है. वहां बैरिकेट लगा देने की जानकारी सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने आज दी. उन्होंने बताया कि, तारों की फैन्सिंग भी की जाएगी. जेल की सुरक्षा दीवार को और उंचा करने के बारे में भी चर्चा हुई थी.
* नागपुर से आया पथक
इस बीच बता दें कि, अमरावती जेल में पटाखे फोडे जाने की घटना राज्यस्तर पर चर्चित हुई थी. नागपुर से कारागार अधिकारियों का दल सोमवार को ही अमरावती पहुंचा और महानिरीक्षक के दिये निर्देशानुसार अनेक निर्देश स्थानीय जेल प्रशासन को देकर गया है.
* गश्त बढी, गार्ड बढाये
पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि, कारागार में हुई घटना के बाद अनेक कदम उठाये गये है. जेल के आसपास पुलिस पेट्रोलिंग बढाने का निर्णय लागू कर दिया गया है. वॉकी-टॉकी युक्त यंत्रणा लगाई गई है. पहले जहां पीछे के हिस्से में एकमात्र गार्ड तैनात रहता था. अब उसकी संख्या 3 कर दी गई है. सीसीटीवी भी सक्रिय हो गये हैं.
* बायपास तक नजर
सीसीटीवी की रेंज बढाई गई है. जेल दीवार के पास से गुजरते बायपास तक तीसरी आंख की पहुंच रहेगी. वहां से आने-जाने वाले की निगरानी हर समय होगी. पूरे एरिया को सीसीटीवी में कवर किया गया है. हर घंटे का अपडेट लेने कहा गया है. सीपी रेड्डी ने बताया कि, घटना की पुनरावृत्ति बिल्कुल नहीं होने दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button