अमरावती

वैश्विक महामारी कोरोना के बाद अब शहर में डेंगू का प्रादुर्भाव

उपाय योजना को लेकर पालिका प्रशासन असफल

  • मरीजों से भरे पडे शहर के अस्पताल

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.१३ – शहर में डेंगू का प्रादुर्भाव तेजी से बढ रहा है. सैकडों मरीज अब तक पाए गए जिसमें शहर के सभी अस्पताल मरीजों से भरे पडे है. हाल ही में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रादुर्भाव कुल कम हुआ किंतु अब घर-घर में डेंगू के मरीज पाए जाने से नागरिकों में दहशत निर्माण हो गई है. शहर में अस्वच्छता व मच्छरों के प्रादुर्भाव के कारण डेंगू का प्रादुर्भाव बढा है ऐसा शहर के डॉक्टरों का कहना है. किंतु नप प्रशासन अब भी गहरी नींद में है.
नप प्रशासन व्दारा केवल दिखावे के लिए औषधियों का छिडकाव किया गया था. परंतु उपाय योजना के संदर्भ में पालिका प्रशासन पिछड गया. कोरोना काल में लोगों के हाथों में काम धंधा नहीं था और मजदूर वर्ग पर आर्थिक संकट मंडरा रहा था. उपचार के लिए कोई पैसे कहां से लाए यही प्रश्न उनके सामने उपस्थित हो रहा है. किंतु नप प्रशासन व्दारा किसी भी प्रकार की उपाय योजना नहीं की गई, स्वास्थ्य विभाग व्दारा भी रिसपॉन्स नहीं दिया गया.
नप मुख्य अधिकारी का भी मोबाइल फोन अनरिचेबल है ऐसे में शिकायत कहां करें ऐसा प्रश्न भी शहरवासियों को निर्माण हुआ है. नगरपालिका अध्यक्षा के पति नगरपालिका में आते है किंतु वे बांधकाम विभाग में ही बैठे दिखाई देते है ऐसा आरोप पालिका उपाध्यक्ष अप्पासाहब गेडाम, पार्षद वैशाली भूषण कोकाटे, क्रांति चौधरी, हर्षल चौधरी ने लगाया है. नगरपालिका की ओर से संपूर्ण शहरभर में दवाओं का छिडकाव किया जाए, स्वच्छता अभियान चलाया जाए ऐसी मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button