अमरावती

हत्या के बाद आरोपियों ने बिर्यानी पार्टी के साथ मनाया जश्न

उमेश कोल्हे हत्या के मामले में नई बात उजागर

* आरोपियों को 12 अगस्त तक कस्टडी
* मामले का इंटरनेैशनल कनेक्शन होने का संदेह
अमरावती/ दि.6 – पूरे देशभर में बहुचर्चित मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में लगातार नए-नए रहस्य का पर्दाफाश हो रहा है. एनआईए के दल ने मंगलवार के दिन अमरावती से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में नई बात उजागर की है. एनआईए के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, उमेश कोल्हे की हत्या के बाद सभी आरोपियों ने बिर्यानी पार्टी के साथ जश्न मनाया था.
एनआईए के दल ने अमरावती से गिरफ्तार किये मुस्तिक अहमद मौलाना (41, बिलाल नगर) व अब्दुल अरबाज अब्दुल सलीम (23 इमाम नगर) को गुरुवार के दिन स्थानीय जिला अदालत में पेश कर 7 अगस्त तक ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले गए. वहां विशेष अदालत ने आरोपियों को 12 अगस्त तक एनआईए की कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में एनआईए के दल को बताया कि, 21 जून की रात 10 बजे दवा व्यवसायी उमेश कोल्हे की घंटाघर के पास गलाकाटकर हत्या करने के बाद सभी आरोपी एक जगह मिले, उन्होंने बिर्यानी पार्टी के साथ हत्या का जश्न मनाया था. इसके पहले एनआईए को यह जानकारी मिली थी कि, उस हत्या में फरार डॉ. युसूफ व मास्टरमाईंड शेख इरफान समेत अन्य आरोपियों के फरारी काटने का खर्च उठाने के लिए कुछ लोगों से चंदा इकट्ठा किया था. वह चंदा इकट्ठा करने का काम मुस्तिक अहमद मौलाना ने किया था. वहीं आरोपी अब्दुल अरबाज ने आरोपियों के छिपने के लिए जगह उपलब्ध कराई थी.
एनआईए की तहकीकात में कोल्हे हत्याकांड का इंटरनैशनल कनेक्शन होने का संदेह है. उस दिशा में एनआईए का दल तहकीकात कर रहा है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या की तर्ज पर ही उमेश कोल्हे की हत्या को अंजाम दिया गया. भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके कारण सुनियोजित ढंग से कोल्हे की हत्या की गई. एनआईए ने अब तक इस हत्या से जुड 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. उनमें से 7 आरोपियों को मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा गया है. जिसमें मास्टरमाईंड इरफान शेख, शोएब खान, आतिफ रशिद, युसूफ खान, अब्दुल तौफिक समेत 7 आरोपियों का समावेश हैं. फिलहाल फरार आरोपी समीन अहमद की एनआईए सरगर्मी से तलाश कर रही है.

 

Related Articles

Back to top button