अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में वीवीपैट के बाद 3220 बैलेट व 2900 कंट्रोल युनिट पहुंचे

स्कैनिंग के बाद आज से एटीपी शुरू

* नव निर्मित ईवीएम वेअर हाऊस में इंजीनिअर और नायब तहसीलदार के देखरेख में चल रहा काम
* पांच से छह दिन में होगा पूरा काम
* पुलिस का भी बंदोबस्त, बेंगलुरु से पहुंची मशीने

अमरावती/दि.13- आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र शासन की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई है. बेंगलुरु की भारत इलेक्ट्रॉनिक लि. (बेल) नामक कंपनी से गत 29 जून को 3220 वीवीपैट अमरावती पहुंचने के बाद 1 जुलाई को 5000 बैलेट युनिट और 2900 कंट्रोल युनिट भी पहुंच गए. इन सभी बैलेट और कंट्रोल युनिट की स्कैमिग होने के बाद आज से संबंधित कंपनी के इंजीनिअर व स्थानीय दो नायब तहसीलदार के देखरेख में एटीपी का कार्य शुरू हो गया है. जो आगामी पांच से छह दिन तक चलनेवाला है. यह कार्य जिला प्रशासन द्वारा नवनिर्मित ईवीएम वेअर हाऊस में पुलिस के बंदोबस्त में किया जा रहा है.
जिलाधिकारी कार्यालय के चुनाव विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 29 जून को बंगलुरू की भारत इलेक्ट्रानिक लिमिटेड नामक कंपनी (बेल) से अमरावती संसदीय क्षेत्र के लिए नए 3220 वीवीपैट आ गए थे. पश्चात इस माह 1 जुलाई को 5000 बैलेट युनिट और 2900 कंट्रोल युनिट पहुंच गए. वीवीपैट पहुंचने के बाद उसकी स्कैमिग और एटीपी बेंगलुरु के इंजीनिअर के मार्गदर्शन में पूर्ण कर ली गई थी. पश्चात कंट्रोल युनिट और बैलेट युनिट की भी जिले के पटवारिों के देखरेख में पूर्ण की गई.अब बैलेट और कंट्रोल युनिट की एटीपी (असेप्टंस टेस्ट) का काम गुरुवार 13 जुलाई से उपजिलाधिकारी (चुनाव) नितिन व्यवहारे के मार्गदर्शन में बेंगलुरु के इंजीनिअर पवनकुमार मिश्रा की देखरेख में विद्यापीठ रोड स्थित नवनिर्मित ईवीएम वेअर हाऊस की इमारत में शुरू किया गया है. सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक यह काम किया जा रहा है. दो नायब तहसीलदार, 25 कर्मचारी और एक ऑपरेटर और 25 से 30 कामगार इस काम में जुटे हुए है. आगामी पांच से छह दिन यह एटीपी का काम चलने वाला है. इस नए वेअर हाऊस की इमारत पर पुलिस का भी बंदोबस्त तैनात किया गया है.

एफएलसी का काम पूरा
सूत्रों के मुताबिक वीवीपैट के एफएलसी (फर्स्ट लेवल चेकिंग) का काम पूरा हो गया है. बैलेट और कंट्रोल युनिट की स्कैनिंग पूरी होने के बाद आज से शुरु हुए एटीपी का काम उपजिलाधिकारी (चुनाव) नितिन व्यवहारे के मार्गदर्शन में बेंगलुरु के इंजीनिअर पवनकुमार मिश्रा, नायब तहसीलदार प्रवीण देशमुख, विलास वाडोनकर के सुपरविजन में टेक्निकल असिस्टंट श्याम तभाने, एक ऑपरेटर, 25 कर्मचारी और 25 से 30 कामगारो में पूर्ण किया जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button