अमरावती

फिर एक किसान पर बाघ का हमला!

दादरा गांव के निकट शिवाझिरी गांव की घटना

अमरावती/दि.9- जिले के आदिवासी बहूल मेलघाट के धारणी तहसील में आने वाले दादरा गांव के निकट शिवाझिरी गांव के खेत में शुक्रवार को सुबह एक 65 वर्षीय किसान पर बाघ ने हमला कर घायल कर दिया. लेकिन वनविभाग के अधिकारियों ने बाघ के हमले की पुष्टि नहीं की है.
जानकारी के मुताबिक हमले में घायल किसान का नाम नारसिंह गटल्या चव्हाण (65) है. इस जख्मी किसान को धारणी के उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. जख्मी किसान के मुताबिक शनिवार को सुबह वह अपने खेत में था और बंदरों को हकाल रहा था. उसी समय बाघ ने पीछे से आकर उस पर हमला कर दिया. किसान के गले और गाल पर वन्यप्राणी के नाखूनों के निशान है. उसकी चीख सुनकर आसपास के खेतों में स्थित किसान और मजदूर शोर मचाते हुए वहां पहुंचे और जख्मी किसान नारसिंह चव्हाण को अस्पताल पहुंचाया. वहीं वनपरिक्षेत्र अधिकारी शुभांगी डेहनकर ने बताया कि गुरुवार की शाम हीराबंबई गांव के पास बाघ ने गाय और बछड़े का शिकार किया था. उस परिसर में लगाए गए ट्रैक केमरे में बाघ आ चुका है. जिससे यह स्पष्ट है कि परिसर में बाघ का संचार है.
* विधायक राजकुमार पटेल पहुंचे घटनास्थल
शुक्रवार को शिवाझिरी गांव के खेत में वृद्ध किसान नारसिंह चव्हाण पर बाघ ने हमला किया. इस घटना की जानकारी मिलते ही विधायक राजकुमार पटेल तत्काल पहले घटनास्थल पहुंचे, उन्होंने वनविभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा कर संपूर्ण घटना की जानकारी ली. उस समय वन अधिकारियों ने विधायक पटेल को बताया कि वृद्ध किसान पर बाघ नहीं बल्कि किसी अन्य वन्यप्राणी ने हमला किया है. क्योंकि शिवाझिरी क्षेत्र में बाघ के फूटप्रिंट के निशान कही नहीं मिले हैै.

Related Articles

Back to top button