अमरावतीमुख्य समाचार

कृषि सामग्री विक्रेताओं की हडताल टली

मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने दिया भरोसा

* नकली खाद-बीज बनानेवालों पर होगी कार्रवाई, विक्रेता पर नहीं

अमरावती/ दि. 5- कृषि साहित्य विक्रेता संगठन की आज से आयोजित बेमियादी हडताल स्थगित किए जाने की जानकारी जिलाध्यक्ष मिलिंद इंगोले ने अमरावती मंडल को दी. जिससे खेती किसानी से जुडे लोगों को राहत हुई है.उल्लेखनीय है कि संगठन में जिले के 1100 से अधिक व्यापारी सभासद है. जिनमें पदाधिकारियों में मनीष ठाकरे, वीरेंद्र शर्मा, राजा उंबरकर, सुरेश लढ्ढा, योगेश भट्टड, पवन काले आदि का समावेश है. गत माह इन व्यापारियों ने राज्य सरकार द्बारा प्रस्तावित कडे प्रावधानों का विरोध करते हुए तीन दिन का राज्यव्यापी बंद रखकर सरकार को चेतावनी दी थी. उपरांत कंपनियों से माल लेना बंद कर दिया था.
* शिर्डी में हुई बैठक
कृषि सामग्री व खाद बीज विक्रेताओं के राज्य संगठन माफदा की शिर्डी में हुई बैठक में अमरावती से मिलिंद इंगोले सहित उपरोक्त पदाधिकारी सहभागी हुए. जिसमें आंदोलन की रणनीति तय की गई थी. पूरे राज्य से सैकडों व्यापारी विशेषकर जिला अध्यक्ष सचिव आदि बैठक में उपस्थित थे.
* राजस्व मंत्री का आश्वासन
कृषि सामग्री विक्रेताओं को नये कानून के जिन प्रावधानों पर आपत्ति थी, उस विषय को लेकर राजस्व मंत्री दिलीप वलसे पाटिल से चर्चा की गई. मंत्री महोदय ने भरोसा दिलाया कि नकली खाद बीज पाए जाने पर निर्माता पर कार्रवाई का प्रावधान रहेगा. विक्रेता पर कोई कार्रवाई नहीं होगी. प्रस्तावित विधेयक ने ऐसा बदल करने की तैयारी वलसे पाटिल द्बारा दर्शाए जाने के पश्चात हडताल स्थगित किए जाने की जानकारी मिलिंद इंगोले ने दी. उन्होंने बताया कि कंपनियों से माल की आवक बंद करने का निर्णय भी पीछे ले लिया गया है. थोक खरीदी प्रारंभ हो गई है. रबी सीजन को देखते हुए राज्य व जिला संगठन द्बारा सभी के हित में निर्णय किए जाने की जानकारी उन्होंने अमरावती मंडल को दी. करोडों का कारोबार पूर्ववत हो गया है.

 

Related Articles

Back to top button