अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कृषी सामग्री विक्रेता बुरे फंसे

मोदी फोटो युक्त यूरिया बेचने की मनाही

लाखों का माल पडा, स्टीकर कौन लगाएं
अमरावती/दि.19- जिला अधीक्षक कृषी अधिकारी कार्यालय से कृषी सामग्री बेचने वाले व्यापारियों को चुनाव की आचार संहिता का पालन करते हुए प्रधानमंत्री कृषी सेवा केंद्र के फ्लैक्स हटाने अथवा उन पर स्टीकर लगाने का निर्देश दिया है. जिससे कृषी साहित्य विक्रेता दिक्कत में आ गए है. आचार संहिता दो माह चलने वाली है. तब तक खरीफ सीजन आ जाएगा. उसी प्रकार कारोबारियों का लाखो का माल पडा है. जिस पर पीएम मोदी के फोटो लगे है.
अपराध दर्ज करने की धमकी-
कृषी साहित्य बेचने वाले व्यवसायियों को अधिकारियों व्दारा भेजे गए पत्र में किसी भी राजनेता के नाम अथवा फोटो का माल बेचे जाने अथवा दुकान में रखने पर भी अपराध दर्ज करने की धमकी दी गई है. इस बात का कृषी सामग्री विक्रेता संघ ने विरोध किया है.
क्या कहना है व्यापारियों का –
कृषी सामग्री विक्रेताओं का कहना है कि यूरिया के हजारों बोरे पडे है. उन पर स्टीकर लगाने का श्रम और खर्च कौन करें. जल्द सीजन शुरू हो जाएगा. माल दुकान और गोदाम में पडा है. उसे ढक कर रख सकते है. प्रत्येक पर स्टीकर लगाना संभव नहीं. यह बात तो कोई भी समझ सकता है.
हटाए गेट और पोस्टर
कृषी सामग्री विक्रेता संघ के पदाधिकारी राजेश अग्रवाल ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि दुकानों, प्रतिष्ठानों के सामने लगाए गए पोस्टर और सरकारी योजनाओें के गेट जिन पर राजनेताओं की तस्वीरे है, उन्हें हटा दिया गया है. अब यूरिया के बैग और सरकारी सहायता से दिए गए बीज आदि के पैकेट पर फोटो होगें, ऐसा माल ढक दिया गया है. अग्रवाल ने ऐसे माल के पाए जाने पर कृषी व्यवसायी पर अपराध दर्ज करने के प्रावधान को सरासर गलत बताया. उन्होनें कहा कि ऐसी कोई कार्यवाही अमरावती में होती है तो संगठन उसका विरोध प्रखरता से करेगा.

Related Articles

Back to top button