अमरावती

कृषि अधीक्षक की कुर्सी को चसपाया निवेदन

प्रहार का कृषि अधीक्षक कार्यालय पर आंदोलन

अमरावती/ दि.7 – जिले की दर्यापुर, अंजनगांव तहसील में किसानों की मूंग, उडद फसलों पर फसल बीमा न मिलने पर प्रहार संगठना व्दारा कृषि अधीक्षक कार्यालय में आंदोलन किया गया. कृषि अधीक्षक कक्ष में न रहने की वजह से कुर्सी को ही निवेदन चसपा दिया गया.
प्रहार के कार्यकर्ता व पदाधिकारी सोमवार को कृषि विभाग के कार्यायल पहुंचे किंतु कृषि अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित नहीं रहने से नाराज कार्यकर्ताओं ने निवेदन उनकी कुर्सी पर चसपा दिया. निवेदन में कहा गया है कि, दर्यापुर तहसील में 5 हजार 491 किसानों ने उदड की फसल का 7 करोड 41 लाख 45 हजार 998 रुपए फसल बीमा भरा. वहीं 2818 किसानों ने मूंग फसल का 1 करोड 42 लाख 38 हजार 451 रुपए भरे. इसके अलावा अंजनगांव सुर्जी तहसील के किसानों ने उडद के 3057 किसानों ने 4 करोड 18 लाख रुपए भरे तथा मूंग के 5208 किसानों ने 6 करोड 68 लाख रुपए मंजूर है.
जिसका लाभ इन किसानों को अब तक नहीं मिला ऐसा निवेदन व्दारा कहा गया और फसल बीमा दिए जाने की मांग निवेदन व्दारा की गई. इस अवसर पर प्रहार के प्रदीप वडतकर सहित सुधीर पवित्रकार, मिलिंद पवित्रकार, कुलदीप साबले, गोपाल देशमुख, गणेश अर्बट, दिनेश राउत, सुनील वडतकर, अनिकेत मेंढे, प्रमोद आठवले, प्रफुल्ल राउत, मनोहर मोहोड उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button