अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रॉपर्टी के विवाद में एड. खालिद पर जानलेवा हमला

नागपुरी गेट थाने का वकीलों ने किया घेराव

अमरावती /दि.17- स्थानीय इतवारा बाजार परिसर में रहने वाले एड. खालिद के अराफात कालोनी स्थित प्लॉट पर उनके पडौस में ही रहने ेवाले हमीद रेतीवाला नामक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर लिया था. जिसे हटाने हेतु आज सुबह एड. खालिद जैसे ही अपने साथ मजदूर लेकर पहुंचे, तो हमीद रेतीवाला ने अपने कुछ रिश्तेदारों व साथिदारों के साथ मिलकर एड. खालिद पर चाकू, पाइप व लठ से लैस होकर धावा बोल दिया. इस समय मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बीचबचाव करते हुए एड. खालिद को जैसे-तैसे बचाया. जिसके बाद एड. खालिद ने इसकी सूचना अपने साथी वकीलों को दी. साथ ही वे शिकायत दर्ज कराने हेतु नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंचे. जहां पर वकीलों का अच्छा खासा जमघट लग गया था और सभी वकीलों ने एक वकील पर हुए जानलेवा हमले का कडे शब्दों में निषेध करने के साथ ही हमलावरों के खिलाफ कडी कार्रवाई किये जाने हेतु मांग उठाई.
इस संदर्भ में एड. खालिद द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक धरमकाटे के पीछे अराफात कालोनी स्थित लेआउट में उन्होंने कई वर्ष पहले एक प्लॉट खरीदा था. उनके प्लॉट के बगल में ही हमीद रेतीवाला नामक व्यक्ति का प्लॉट है. जिसने धीरे-धीरे उनके प्लॉट के भीतर जगह घेरते हुए अतिक्रमण कर लिया था. यह बात ध्यान में आते ही उन्होंने हमीद रेतीवाला से मिलकर उसे अपनी आपत्ति से अवगत करवाया तथा हमीद रेतीवाला के कहने पर जमीन की सरकारी नापजोख भी करवाई. जिसकी रिपोर्ट विगत 20 मार्च को आ गई थी और इस रिपोर्ट से भी यह स्पष्ट हो गया था कि, हमीद रेतीवाला ने एड. खालिद के प्लॉट के अतिक्रमण किया था. जिसके चलते एड. खालिद ने हमीद रेतीवाला को अपना अतिक्रमण हटाने हेतु कहा. लेकिन हमीद रेतीवाला ने कोई ना कोई बहाना बताते हुए टालमटोल करनी शुरु कर दी. ऐसे में आज 17 अप्रैल की सुबह एड. खालिद अपने साथ दो मजदूरों को लेकर अपने प्लॉट पर रहने वाला अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे. यह देखते हुए हमीद रेतीवाला आग बबूला हो गया तथा उसने अपने कुछ रिश्तेदारों व साथिदारों को साथ लेकर एड. खालिद के साथ गालीगलौज व झगडा करते हुए उन पर हमला कर दिया. धक्का-मुक्की शुरु होते ही मौके पर उपस्थित कुछ लोगों ने तुरंत बीच-बचाव करते हुए एड. खालिद को वहां से सुरक्षित बाहर निकलवाया और रवाना कर दिया. जिसके बाद एड. खालिद तुरंत ही नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंचे. जहां पर उन्होंने अपने साथ घटित हुई आपबीती बताई. साथ ही साथ अपने कुछ वकील साथियों को भी इसकी जानकारी दी. जिसके बाद एड. प्रशांत देशपांडे, एड. शोएब खान व एड. शब्बीर हुसैन सहित दर्जनों वकील नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंच गये और उन्होंने एड. खालिद पर हमला करने वाले लोगों पर तुरंत ही कडी से कडी कार्रवाई करने की मांग उठाई. समाचार लिखे जाने तक नागपुरी गेट पुलिस थाने में वकीलों का जमघट बना हुआ था तथा अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.

* पुलिस की सुस्त चाल पर फूटा वकीलों का गुस्सा
इस पूरे घटनाक्रम के संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल को जानकारी देते हुए एड. खालिद ने बताया कि, पुलिस थाने में उन्हें पहुंचे हुए करीब 3 घंटे हो चुके है. लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस ने अब तक उनकी शिकायत दर्ज नहीं की है. बल्कि उन्हें एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के पास चक्कर काटने हेतु लगाया जा रहा है. अगर एक वकील के साथ पुलिस का यह रवैया है, तो फिर आम जनता के साथ पुलिस का रवैया क्या रहता होगा. इसकी महज कल्पना ही की जा सकती है. साथ ही एड. खालिद एवं अन्य वकीलों ने पुलिस के इस सुस्त रवैये को लेकर असंतोष भी व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button