अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दोस्तों ने ही अजय वानखडे को उतारा था मौत के घाट

मोंटू गोले को अकेला छोडकर भाग जाने का निकाला गुस्सा

* स्मशान घाट से ही किया गया था अजय वानखडे का अपहरण
* अंजनगांव बारी मार्ग पर चाकू मारकर की गई थी हत्या
* अपराध शाखा ने तीन आरोपियों को लिया हिरासत में
* आरोपियों में नाबालिग सहित एक कुख्यात का समावेश
अमरावती/दि.10 – विगत 7 अक्तूबर की शाम बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनगांव बारी मार्ग पर एक स्कूल के पीछे स्थित जंगल परिसर से अजय वानखडे नामक युवक का रक्तरंजित शव बरामद हुआ था. इस हत्याकांड की जांच करते हुए अपराध शाखा यूनिट एक के दल ने सातारा से तडीपार किये गये एक कुख्यात आरोपी सहित कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें एक नाबालिग का भी समावेश है. इसके साथ ही पुलिस ने यह खुलासा किया है कि, मृतक अजय वानखडे तथा तीनों आरोपी एक-दूसरे से परिचित रहने के साथ ही आपस में यारी-दोस्ती वाले थे और आरोपियों ने मित्रता धर्म का पालन नहीं करने की वजह से अजय वानखडे को मौत के घाट उतार दिया. क्योंकि आरोपियों को संदेह था कि, एक दिन पहले घटित मोंटू गोले हत्याकांड के समय घटनास्थल पर मौजूद अजय वानखडे जानबूझकर मौके से भाग गया था और शायद उसने ही मोंटू गोले की हत्यारों को टीप भी दी थी. इसी बात से नाराज होकर तीनों आरोपियों ने अजय वानखडे को मोंटू गोले के अंतिम संस्कार पश्चात स्मशान घाट से ही अपने साथ दुपहिया पर बिठाकर उसका अपहरण कर लिया और फिर उसे अंजनगांव बारी मार्ग पर स्थित जंगल परिसर में ले जाकर चाकू से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया गया.
बता दें कि, विगत रविवार की शाम स्थानीय जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुलिया की ओर दुपहिया पर सवार होकर जा रहे मोंटू गोले व अजय वानखडे पर कुछ लोगों ने अचानक ही चाकूओं से लैस होकर धावा बोला था. इस समय अजय वानखडे मौके से भाग निकला था. वहीं हमलावरों ने मोंटू गोले की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद सोमवार को मोंटू गोले के शव का पोस्टमार्टम होने के उपरान्त अंतिम संस्कार किया गया. इस वक्त मोंटू गोले हत्याकांड का प्रत्यक्षदर्शी गवाह एवं इस मामले में शिकायतकर्ता रहने वाला अजय वानखडे भी पूरा समय उपस्थित था. जिसे देखकर आकाश उर्फ अवलाई वसंत चव्हाण, गणेश उर्फ बंटी शिंदे तथा एक नाबालिग आरोपी ने पोस्टमार्टम के समय ही आपस में बातचीत करते हुए यह तय किया कि, शायद मोंटू गोले की हत्या के पीछे अजय वानखडे का भी हाथ हो सकता है और शायद अजय वानखडे ने ही मोंटू गोले की टीप दी थी एवं हमला होने के बाद वह जानबूझकर मोंटू गोले को अकेला छोडकर भाग निकला था, ऐसे मेें अजय वानखडे को सबक सिखाना बेहद जरुरी है. इसके बाद 7 अक्तूबर की दोपहर प्रेमराज उर्फ मोंटू गोले का हिंदू मोक्षधाम में अंतिम संस्कार जारी रहने के दौरान तीनों आरोपियों ने अजय वानखडे को किसी काम के बहाने अपने साथ लिया और चारों लोग दुपहिया वाहन पर सवार होकर अंजनगांव बारी मार्ग पर पहुंचे. जहां पर तीनों आरोपियों ने अजय वानखडे पर मोंटू गोले की हत्या में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए उससे झगडा किया और फिर उसके गले पर तेज धारदार चाकू से वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया.
इस वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मौके से भाग निकले. वहीं 7 अक्तूबर की शाम अजय वानखडे का शव बडनेरा पुलिस द्वारा लावारिस लाश के तौर पर बरामद किया गया. जिसके बाद शुरु की गई जांच के चलते अजय वानखडे की शिनाख्त हुई. पश्चात बडनेरा पुलिस सहित अपराध शाखा युनिट-1 के दल ने इस मामले की समांतर जांच करते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश किया और तीनों आरोपियों को धर दबोचा. बडनेरा पुलिस के हवाले किया गया. पता चला है कि, अजय वानखडे हत्याकांड में धरा गया आकाश उर्फ अवलाई चव्हाण पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाला कुख्यात अपराधी है. वहीं उसके साथ रहने वाले गणेश शिंदे नामक आरोपी को सातारा से पुलिस द्वारा तडीपार किया गया है. यह दोनों ही आरोपी मोंटू गोले के बेहद करीबी दोस्त थे. जिन्होंने अपने दोस्त की हत्या का बदला लेने के लिए उसके ही दोस्त रहने वाले अजय वानखडे को मार डाला.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त कल्पना बारवकर व सागर पाटिल,सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे व कैलास पुंडकर के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा यूनिट-1 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गोरखनाथ जाधव के नेतृत्व में एपीआई मनीष वाकोडे, पीएसआई प्रकाश झोपाटे, पोहेकां सतीश देशमुख, फिरोज खान, अलीमोद्दीन खतीब, नापोकां नाजीमोद्दीन सैय्यदव विकास गुडधे, पोकां सूरज चव्हाण, निखिल गेडाम, रोशन माहुरे, किशोर खेंगरे व चालक पोकां अमोल मनोहर के पथक द्वारा की गई.
* ऐसे पकड में आया आकाश उर्फ अवलाई
गत रोज अपराध शाखा के दल को गुप्त सूचना मिली थी कि, अजय वानखडे हत्याकांड में शामिल रहने वाला आकाश उर्फ अवलाई नामक आरोपी चोरी-छीपे ढंग से हमालपुरा परिसर में घुम रहा है. जिसके बाद अपराध शाखा यूनिट-1 के अधिकारी व कर्मचारी भी अपना हुलिया बदलकर हमालपुरा परिसर पहुंचे और उन्होंने आकाश उर्फ अवलाई को घेर लिया. इस समय पुलिस की पकड में आने से बचने हेतु आकाश उर्फ अवलाई हमालपुरा की सकरी गलियों से होकर काफी देर तक इधर से उधर भागता रहा. जिसे अपराध शाखा के दल ने करीब डेढ-दो घंटे की मशक्कत के बाद धर दबोचा. जिसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि, इस हत्याकांड से निखिल ठाकरे (राजूरा) व सलमान उर्फ तुफान अप्पू खान (हैदरपुरा) का भी संबंध है. इन दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है.

* मोंटू गोले हत्याकांड में छठवां आरोपी गिरफ्तार
– कोतवाली पुलिस ने सुकली बनारसी से लिया हिरासत में
वहीं दूसरी ओर विगत रविवार की शाम कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुलिया के बीच घटित मोंटू उर्फ प्रेमराज गोले हत्याकांड वाले मामले में पुलिस ने अब तक 5 नाबालिगों को हिरासत में लिया था. वहीं अब इस मामले में छठवे आरोपी के तौर पर यश छोटेलाल कनोजिया (19, हनुमान नगर) को सुकली बनारसी परिसर से गिरफ्तार किया गया है. जिसे आज दोपहर बाद पुलिस कस्टडी की मांग करते हुए अदालत में पेश करने की तैयारी की जा रही थी.

Related Articles

Back to top button