अमरावतीमुख्य समाचार

अजीत दादा का वादा, किसी भी प्रकल्प हेतु फंड की कमी नहीं

अमरावती के सभी विकास कार्य होंगे तेजी से पूर्ण

* क्रेडाई ग्रैंड प्रॉपर्टी एक्स्पो को सराहा
अमरावती/दि. 9- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजीत दादा पवार ने अमरावती के सभी प्रलंबित विकास प्रकल्पों को जारी नागपुर शीतसत्र में ही मंजूर कर उन्हें गति प्रदान करने का वचन यहां सायंसकोर मैदान पर शुरु के्रडाई ग्ंैरड प्रॉपर्टी एक्स्पो में दिया. उन्होंने बेलोरा विमानतल, भूमिगत गटर योजना सहित सभी प्रकल्पों की धनराशी की समस्या समझो दूर हो गई, यह बहुत ही स्पष्ट कह दिया. इस समय पवार के साथ भाजपा नेता, विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, विधायक सुलभा खोडके, जिलाधीश सौरभ कटियार, सीईओ अविश्यांत पंडा, निगमायुक्त देवीदास पवार, के्रडाई अमरावती अध्यक्ष नीलेश ठाकरे, उपाध्यक्ष कपील आडे, सचिव रवींद्र गोरटे उपस्थित थे.
* विमानसेवा शीघ्र देने का लक्ष्य
वित्त और नियोजन विभाग संभाल रहे उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अमरावती के विकास हेतु मूलभूत सुविधाओं के साथ विमानतल का एक्टिव होना आवश्यक है. पवार ने वादा किया कि बेलोरा विमानतल शुरु करने में आ रही सभी दिक्कतों को हल कर नाइट लैंडिंग सुविधा सहित विमान सेवा शीघ्र देने का लक्ष्य उन्होंने रखा है. इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.
* रेरा की दिक्कतें भी होगी दूर
प्रॉपर्टी प्रोजेक्ट के लिए आवश्यक रेरा की अनुमति में होते विलंब और जटिल प्रक्रिया के बारे में भवन निर्माताओं, विकासकों की तरफ से क्रेडाई पदाधिकारियों ने अपेक्षा व्यक्त की थी. जिसका भी हल करने का वादा अजीत पवार ने अपने संबोधन में किया. उन्होंने कहा कि रेरा संबंधी समस्याओं को हल करने मंत्रालय स्तर पर बैठक की जाएगी.
* गटर योजना को फंड
अमरावती की वर्षो से प्रलंबित भूमिगत गटर योजना को नागपुर सत्र में फंड अलाट कर उसे जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन भी उपमुख्यमंत्री ने दिया. उन्होंने जिले के डीपीआर संबंधित समस्याओं, घर व किराए के भवनों पर लागू अधिक टैक्स का मसला हल करने अगले सप्ताह नागपुर में बैठक बुलाकर टैक्स रेट कम करने का भरोस दिलाया. विधायक प्रवीण पोटे, सुलभा खोडके ने उपरोक्त विषय अपने संबोधन में उपस्थित कर अजीत दादा से अनुरोध किया था. दादा ने आरंभ में एक्स्पो के स्टॉल्स को भेंट दी. वहां ग्राहकों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जाना. ग्राहकों को सभी आवश्यक जानकारी एक ही जगह उपलब्ध होने से लोगों से इसका लाभ लेने का अनुरोध किया. प्रॉपर्टी एक्स्पो 11 दिसंबर तक सवेरे 10 से रात 8 बजे तक शुरु रहेगा.

Related Articles

Back to top button