अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

13 को अजीत पवार गुट वाल राकांपा का शहर में सम्मेलन

खुद डेप्यूटी सीएम व राकांपा नेता अजीत पवार भी रहेंगे उपस्थित

* गत रोज ही संजय खोडके ने सांस्कृतिक भवन में बुलाई थी नियोजन बैठक
* नियोजन बैठक में 700-800 खोडके समर्थकों ने लगाई हाजिरी
* विधानसभा चुनाव को लेकर राकांपा की तैयारियां शुरु
अमरावती/दि.5 – अगले महिने होने जा रहे राज्य विधानसभा के चुनाव को ध्यान में रखते हुए डेप्यूटी सीएम अजीत पवार के नेतृत्ववाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपनी चुनावी तैयारियां शुरु कर दी गई है. जिसके तहत आगामी 13 अक्तूबर को दशहरे के ठीक अगले दिन अमरावती शहर में अजीत पवार गुट वाली राकांपा का भव्य सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. आगामी 13 अक्तूबर को दोपहर 2 बजे गाडगे नगर परिसर स्थित समाधी मंदिर के सामने खाली पडे मैदान पर आयोजित होने जा रहे इस सम्मेलन में खुद राकांपा नेता व राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी उपस्थित रहेंगे. जिसके चलते इस सम्मेलन को सफल व शानदार बनाने हेतु पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके के नेतृत्व में पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा अभी से ही अपनी तैयारियां करनी शुरु कर दी गई है.
मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 13 अक्तूबर को आयोजित होने जा रहे राकांपा के सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए गत रोज राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने अपने समर्थकों को सांस्कृतिक भवन में बुलाते हुए एक नियोजन बैठक आयोजित की. जिसमे अमरावती विधानसभा क्षेत्र से वास्ता रखने वाले 700 से 800 खोडके समर्थक उपस्थित हुए. इस नियोजन बैठक में आगामी 13 अक्तूबर को आयोजित होने जा रहे पार्टी सम्मेलन की तैयारियों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के साथ ही यह भी तय किया गया कि, उस सम्मेलन में अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से वास्ता रखने वाली राकांपा के कम से कम 15 से 20 हजार पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व समर्थकों की उपस्थिति रहनी चाहिए.

* विधायक सुलभा खोडके के पार्टी प्रवेश व दावेदारी को लेकर हो सकती है घोषणा
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस बार अमरावती विधानसभा क्षेत्र महायुति के तहत अजीत पवार गुट वाली राकांपा के हिस्से में छूट सकता है. वहीं पिछली बार अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर विधायक निर्वाचित होने वाली सुलभा खोडके विगत लंबे समय से कांगे्रस के साथ दूरी बनाये हुए है. वहीं विधायक सुलभा खोडके के पति संजय खोडके इस समय अजीत पवार गुट वाली राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष है. साथ ही साथ विगत दिनों अमरावती के दौरे पर आये डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने शहर के पश्चिमी क्षेत्र में विकास कामों का लोकार्पण व शुभारंभ करते हुए क्षेत्र के नागरिकों से आगामी चुनाव में विधायक सुलभा खोडके को ही दोबारा विधायक चुनने का आवाहन किया था. ऐसे में माना जा रहा है कि, आगामी 13 अक्तूबर को अमरावती शहर में होेने जा रहे अजीत पवार गुट वाली राकांपा के सम्मेलन में डेप्यूटी सीएम अजीत पवार के साथ विधायक सुलभा खोडके भी मंच पर दिखाई दे सकती है और संभवत: इसी सम्मेलन में डेप्यूटी सीएम अजीत पवार द्वारा विधायक सुलभा खोडके का अपनी नेतृत्ववाली राकांपा में प्रवेश कराते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव हेतु महायुति की ओर से राकांपा की प्रत्याशी भी घोषित किया जा सकता है. जिसकी ओर अब सभी का ध्यान बडी उत्सुकता कें साथ लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button