अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अजीत पवार परसों अमरावती में

करेंगे विविध विकास कार्यो का लोकार्पण

* 865 करोड की जलापूर्ति योजना का शिलान्यास भी
अमरावती/दि. 24 – उपमुख्यमंत्री अजीत दादा पवार परसों 26 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर अमरावती पधार रहे हैं. उनके हस्ते विविध विकास कार्यो का उद्घाटन होने के साथ अमरावती की विस्तारीत जलापूर्ति योजना, सारथी केंद्र, डफरीन की नई बिल्डींग, खेल सुविधाओं और अन्य विकास कामों की नींव रखी जाएगी. यह जानकारी विधायक सुलभा खोडके ने दी.
* सुबह 9 बजे पधारेंगे
अजीत दादा परसों 26 सितंबर को सुबह 9 से 12 बजे के दौरान अमरावती में रहेंगे. उनके हस्ते विविध विकास कामों का उद्घाटन का मुख्य समारोह जिलाधीश कार्यालय परिसर के नियोजन भवन से होगा. सुलभा खोडके ने बताया कि, वित्त और नियोजन विभाग के मंत्री अजीत पवार के कारण विधानसभा में प्रस्तुत अमरावती संबंधी प्रावधानों को तत्काल मंजूर किया गया और अमरावती क्षेत्र के लिए भरपूर फंड उपलब्ध करवाया गया है.
* इन विकास कार्यो का उद्घाटन, भूमिपूजन
सुलभा खोडके ने बताया कि, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार अमरावती पधारते ही सबेरे 9 बजे महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के तपोवन परिसर स्थित जलशुद्धीकरण केंद्र के पास अमृत-2 अंतर्गत विस्तारीत जलापूर्ति योजना का भूमिपूजन करेंगे. इसकी लागत 865 करोड से अधिक है. उपरांत 9.30 बजे नवसारी में छत्रपति शाहू महाराज संस्था के होस्टल और लाईब्रेरी भवन का भूमिपूजन अजीत पवार के हस्ते होगा. उपरांत 9.45 बजे लालखडी पश्चिम मोड मार्ग पर रेलवे क्रौसिंग पर फोर लेन उडानपुल के कार्य का भूमिपूजन लालखडी बायपास रोड पर होगा. जिसकी लागत तकरीबन 115 करोड है. सुबह 10 बजे नायरा पेट्रोल पंप-लोनिवि अंतर्गत चांगापुर मोड तक सडक का 15 करोड के कार्य का भूमिपूजन अजीत पवार के हस्ते होगा. सुबह 10.15 बजे जिला स्त्री अस्पताल डफरीन परिसर में 200 बेड की नई बिल्डींग का भूमिपूजन उपमुख्यमंत्री करेंगे. यह बिल्डींग 66 करोड की लागत से निर्माणाधीन है. विधायक खोडके ने बताया कि, विभागीय खेल संकुल में विविध खेल सुविधाओं का शिलान्यास और उद्घाटन अजीत पवार के हस्ते होगा. लगभग 29 करोड के यह कार्य रहने की जानकारी सुलभा खोडके ने दी.
* मुख्य समारोह नियोजन भवन में
विधायक खोडके ने बताया कि, अमरावती क्षेत्र के विविध विकास कामों का उद्घाटन का मुख्य कार्यक्रम सबेरे 11 बजे नियोजन भवन में होगा. 100 करोड की नगरोत्थान योजना, 19 करोड 72 लाख के वडाली उद्यान विकास काम, 17 करोड के जीएसटी भवन फर्निचर और इलेक्ट्रीफिकेशन के काम, विदर्भ ज्ञान-विज्ञान संस्था के मुलभूत सुविधाओं के 10 करोड के विकास कार्य, एक्साईज के 4 करोड के नए भवन का उद्घाटन, भूमिपूजन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार करेंगे.

Related Articles

Back to top button