अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

10 को अक्षय तृतीया, बाजार में मुहूर्त ग्राहकी की आशा

सराफा, घरेलू उपकरण, ऑटोमोबाइल और प्रॉपर्टी मार्केट

अमरावती /दि. 7- दो दिन बाद अक्षय तृतीया का अनपूछा मुहूर्त रहने से सराफा से लेकर घरेलू उपकरण, ऑटोमोबाइल, प्रॉपर्टी बाजार को अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है. सराफा के जानकार कह रहे हैं कि, भाव में तेजी के बावजूद मुहूर्त खरीदी अच्छी होगी. वहीं अन्य मार्केट में भी हलचल देखी गई है. ऑटो सेक्टर में टू वीलर और फोर वीलर की बुकिंग का आलम है. डीलर्स डिलेवरी के लिए तैयार है.
* सराफा में ऑफर्स की भरमार
सराफा मार्केट में एकता आभूषण से लेकर माधुरी ज्वेलर्स, खंडेलवाल मीनाक्षी ज्वेलर्स, महालक्ष्मी ज्वेलर्स, त्रिमूर्ति ज्वेलर्स, कुबडे सराफ, एपी सिल्वर, जेपी कोठारी ज्वेलर्स आदि प्रमुख शोरुम में 10 मई को आखातीज पर ग्राहकी की आशा है. सोने का दाम 70 हजार की रेंज में चल रहा है. बाजार के जानकारो का कहना है कि, सोने ने अच्छे रिटर्न दिए है. इसलिए निवेशक आखातीज पर पीवर गोल्ड के सिक्के, बार लेने आ रहे हैं. बुकिंग अच्छी मात्रा में हुई है. चांदी बर्तनों से लेकर आभूषणों तक ग्राहकी अच्छी है.
* माधुरी ज्वेलर्स में ऑफर
माधुरी ज्वेलर्स के संचालक महेश वर्मा ने बताया कि, उनके शोरुम में बीआईएस हॉलमार्क ज्वेलरी उपलब्ध है. जिसके मेकिंग चार्जेस में अक्षय तृतीया के मौके पर 2 से 7 प्रतिशत छूट दी गई है. सोने का 100 प्रतिशत एक्सचेंज ग्राहक कर सकते हैं. 92 प्रतिशत गोल्ड कैशबैक उपलब्ध है. सराफा स्थित माधुरी ज्वेलर्स में डायमंड ज्वेलरी भी उपलब्ध है.
* ग्राहकी रहेगी जोरदार
आखातीज महीने के आरंभ में आने से भी मार्केट को मुहूर्त ग्राहकी की आशा है. घरेलू उपकरण फ्रीज, टीवी, एसी, कूलर्स, क्लीनर्स, वॉशिंग मशीन आदि वस्तुओं की अच्छी विक्री होने की उम्मीद व्यापारियों ने व्यक्त की है. सभी प्रमुख शोरुम बाहेती एंटरप्राईजेस, केडिया मॉल, मुरली इलेक्ट्रॉनिक्स, हरिष इलेक्ट्रॉनिक्स, काऊच पफी जैसे फर्निचर शोरुम भी मानते है कि 10 को जोरदार ग्राहकी होगी.
* ऑटो सेक्टर में बुकिंग
ऑटो मोबाइल क्षेत्र में दुपहिया, फोर वीलर की बुकिंग होने की जानकारी डीलर्स दे रहे हैं. 10 मई को मुहूर्त पर डिलेवरी लेनेवाले सैकडों ग्राहक रहने का दावा भी एक वाहन विक्रेता डीलर ने किया. उन्होंने बताया कि, धनतेरस के बाद आखातीज का अवसर अबूझ मुहूर्त माना जाता है. इसलिए ग्राहक वाहनों की खरीदी जमकर करेंगे.
* प्रॉपर्टी सेक्टर को बुकिंग की आशा
आखातीज के अवसर पर प्रॉपर्टी सेक्टर में भी हलचल है. घर, मकान, दुकान, अपार्टमेंट, फ्लैट की बुकिंग बडे प्रमाण में इस दिन होगी. प्रॉपर्टी की खरीदी-विक्री को देखते हुए उपनिबंधक कार्यालय में ब्रोकर अभी से नंबर लगा रहे हैं. एक ब्रोकर ने दावा किया कि, हाल के महीनों में सुस्ती छाई थी वह अक्षय तृतीया पर दूर हो गई. बडे प्रमाण में सौदे हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button