अमरावती

इर्विन प्रांगण में शराब की महफिल और गांजे का धुआं

एक तरफ व्यसन मुक्ति का सबक, दूसरी तरफ धुम्रपान

अमरावती/ दि.3 – व्यसन मुक्ति का ज्ञान देने और उसे व्यसन से मुक्त करने के लिए जिला अस्पताल में लाया जाता है. व्यसन से छुटकारा के लिए इलाज कराते है. परंतु इसी अस्पताल के प्रांगण में खुलेआम शराब की महफिल जमती है. बेखौफ होकर गांजे का धुआं छोडा जाता है. ऐसा ही एक नजारा बुधवार के दिन इसी परिसर में देखने को मिला, ऐसी हरकतों पर अंकुश लगाया जाए, ऐसी मांग शहरवासियों व्दारा की जा रही है.
कल बुधवार की दोपहर 1 बजे लोगों की काफी भीड एकसाथ आयी. इस समय इसी प्रांगण में कुछ लोग शराब और कुछ लोग गांजे का सेवन करते हुए दिखाई दिये. ताश के पत्ते खेले जा रहे थे. सार्वजनिक स्थल पर मदपान व धुम्रपान करना कानून अपराध है. परंतु जिला अस्पताल परिसर में ऐसी करतूत दिखाई देने से कई प्रश्न उपस्थित हो रहे है. पिछले कई वर्षों से इर्विन अस्पताल परिसर में खुलेआम गांजा व शराब का सेवन किया जा रहा है. जिससे अस्पताल प्रशासन के कामकाज पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हो रहा है. इस वजह से ऐसी करतूत पर अंकुश लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन व्दारा ठोस कदम उठाया जाए, ऐसी मांग की जा रही है.

ऐसे लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाएंगे
मैंने दो-तीन माह पूर्व ही यहां का पदभार संभाला है. ऐसी हरकतों के बारे में मुझे इसके पहले जानकारी नहीं थी. परंतु ऐसी हरकते अस्पताल परिसर में ठिक नहीं है. इस बारे में पुलिस को भी लिखित तौर पर सूचित किया जाएगा. अस्पताल के सिक्युरिटी गार्डों को भी सूचित कर ऐसे लोगों को अस्पताल परिसर में प्रवेश न करने देने की सूचना तत्काल देंगे.
– डॉ दिलीप सौंदले, जिला शल्यचिकित्सक इर्विन

Related Articles

Back to top button