अमरावतीमहाराष्ट्र

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट

शहर सहित जिले के सार्वजनिक स्थल और होटल, लॉज की पुलिस द्बारा की जा रही जांच

* 18 से रहेगा पुलिस का बंदोबस्त
अमरावती/दि.17– आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम की तैयारियां देशभर में चल रही है. जिले को भी अलर्ट किया गया है. बंदोबस्त के पूर्व तैयारी के पहले सोमवार 15 जनवरी की रात में जिले की तहसीलों में स्थित करीब 35 होटल, लॉज व सार्वजनिक स्थलों की जांच की गई. होटल और लॉज में रूके लोगों से पूछताछ की. पुलिस दल के साथ ही संबंधित थाने के अधिकारी, कर्मचारी व श्वान दल व बीडीडीएस दल के अधिकारी- कर्मचारी जांच में जुटे थे. ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को जिले के संवेदनशील अचलपुर, परतवाडा, चिखलदरा, धारणी, मोर्शी, वरूड आदि जगह के सभी होटल, लॉज व सार्वजनिक स्थलों की जांच की. सोमवारको करीब 35 होटल, लॉज और सार्वजनिक स्थलों की जांच की गई. इसके अलावा जिले के मुख्य धार्मिक स्थलों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है. 18 जनवरी से थाना क्षेत्र परिसर में बंदोबस्त लगाया जायेगा. 22 जनवरी को अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त के साथ जिले की विविध जगहों पर पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा. आनेवाले वाहनाेंं की जांच के लिए भी एक- दो दिन में नाकाबंदी कर जांच की जायेगी.

* नामजद आरोपियों की तलाश
जिले में पिछले तीन से चार साल में दो गुटों के विवाद में कई घटनाएं घटित हुई. ऐसे मामलों में नामजद हुए फरार आरोपियों की तलाश भी पुलिस ने शुरू कर दी है. इसके अलावा जिले के सभी रिकार्ड के निगरानी बदमाशों की जांच कर समझाइश दी जा रही है. जिसके लिए विविध थाना क्षेत्रों में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

* अनेक स्थानों पर मनाया जाएगा जल्लोश
पुराने धार्मिक कार्यक्रमों को मद्देनजर रखे हुए प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर जिले के 282 से अधिक जगह पर 22 जनवरी को जल्लोष मनाया जाएगा. इसके अलावा विविध संगठनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button