अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा में जल्द साकार होगा अलहाज सैय्यद अब्दुल वहाब हॉस्पिटल

अलहाज अब्दुल रईस डायग्नोस्टिक सेंटर का भी होगा निर्माण

* न मुनाफा और न घाटा की तर्ज पर की जायेगी मरीजों की सेवा
* अलहाज सैय्यद अब्दुल वहाब एज्युकेशन वेलफेअर सोसायटी के पदाधिकारियों ने दी पत्रकार परिषद में जानकारी
अमरावती/ दि. 10-बडनेरा जुनीबस्ती के अलहाज सैय्यद अब्दुल वहाब एज्युकेशन वेलफेअर सोसायटी द्बारा संचालित अलहाज सैय्यद अब्दुल वहाब हॉस्पिटल एंड अलहाज अब्दुल रईस डायग्नोस्टिक सेंटर का निर्माणकार्य पिछले एक वर्ष से जारी है जो आगामी एक वर्ष में पूर्ण होकर मरीजों की सेवा में कार्यरत हो जायेगा. इस हॉस्पिटल में अच्युत महाराज हार्ट फाउंडेशन हॉस्पिटल की तरह सभी सुविधा रहेगी, ऐसी जानकारी ट्रस्ट के पदाधिकारी व पूर्व पार्षद शेख मो. इमरान ने यहां आयोजित पत्रकार परिषद में दी.
पत्रकार परिषद में बताया कि सोसायटी द्बारा बडनेरा रोड स्थित जुनीबस्ती के पास नैवेद्यम लॉन के निकट 14 हजार चौरस फुट की जगह पर इस हॉस्पिटल का निर्माण 14 फरवरी 2021 से चल रहा है. यह हॉस्पिटल पांच मंजिला रहेगा. वर्तमान में पहली मंजिल का निर्माण हो चुका है. कुछ ही दिन में इस इमारत पर दूसरा स्लैब गिरनेवाला है. इस हॉस्पिटल का भूमिपूजन पिछले वर्ष मौलाना वस्तानवी साहब के हाथों किया गया था. पांच मंजिला इस हॉस्पिटल का निर्माणकार्य 27 हजार स्केअर फुट होगा. जो वर्ष 2023 के अंत तक पूरा होने की संभावना है. हॉस्पिटल की दो मंजिल पूर्ण होते ही यहां महिलाओं के लिए प्रसूति का कार्य शुरू हो जायेगा. जो 50 बेड का होगा. हाजी सैय्यद मुश्ताक, शेख मो. इमरान, नजीब करीम खान, अयूब खान, शेख नूर, हाजी हबीब, अश्फाक ठेकेदार आदि ने बताया कि इस पांच मंजिला हॉस्पिटल में पहले गर्भवती महिलाओं के प्रसूति हॉस्पिटल के बाद डायग्नोस्टिक सेंटर भी शुरू कर दिया जायेगा. इस हॉस्पिटल में मरीजों के लिए सभी अत्याधुनिक सुविधा रहेगी. यहां 50 बेड का मेटर्निटी अस्पताल और 50 बेड का सुपर स्पेशालिटी अस्पताल रहेगा. अति जरूरतमंद मरीज जो उपचार के बाद शुल्क अदा नहीं कर सकते है उन्हें नि:शुल्क सेवा भी समय पडने पर दी जायेगी. पत्रकार परिषद में पूर्व पार्षद अयूब खान, हाजी सैय्यद मुश्ताक, हाजी हबीब, शेख नूर, अशफाक ठेकेदार, सलीमभाई, नजीब खान आदि उपस्थित थे.

* सभी उपकरण के साथ साढे 12 करोड लागत
शेख मो. इमरान ने बताया कि इस पांच मंजिला इमारत का निर्माण कार्य और अस्पताल में सभी आवश्यक अत्याधुनिक उपकरण की सुविधा के साथ अस्पताल को साढे 12 करोड की लागत लगने वाली है. निर्माण कार्यो को 6 से साढे 6 करोड रूपये लगेंगे. यहां सोनोग्राफी,एमआरआई सहित सभी सुविधा रहेगी. इसमें कैथलेब का भी समावेश रहेगा. यहां डिजिटल एक्स-रे, आयसीयू, एनआईसीयू, मायनर ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर सहित आवश्यक सभी विभाग रहेंगे.

* हाजी सैय्यद मुश्ताक के दादा के नाम रहेगा हॉस्पिटल
बडनेरा में साकार हो रहे इस पांच मंजिला हॉस्पिटल के निर्माणकार्य के लिए हाजी सैय्यद मुश्ताक ने जगह डोनेट की है. अस्पताल का नाम हाजी सैय्यद मुश्ताक के दादा के नाम रखा जायेगा. इस पांच मंजिला हॉस्पिटल का निर्माणकार्य आर्किटेक्ट शैलेन्द्र देशमुख की देखरेख में ठेकेदार मुश्ताक भाई कर रहे है.

* मरीजों को स्वास्थ्य योजना का मिलेगा लाभ
यह अस्पताल वेलफेअर सोसायटी द्बारा संचालित रहने से यहां मरीजों को न घाटा न मुनाफा की तर्ज पर सभी स्वास्थ्य योजना का लाभ दिया जानेवाला है. ज्योतिबा फुले, आयुष्यमान, जीवदायी स्वास्थ्य योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को जिले के बडे सुपर स्पेशालिटी अस्पताल की तरह स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button