अमरावती

जिले में सभी 126 टीकाकरण केंद्र शुरू

नये स्टॉक से दो दिन चलेगा टीकाकरण

अमरावती/दि.13 – गत रोज अमरावती जिले को कोविशिल्ड वैक्सीन के 20 हजार नये डोज की खेप मिली है. ऐसे में अब जिले के सभी 126 केंद्रों पर टीकाकरण का काम शुरू कर दिया गया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों द्वारा कहा गया है कि, इतनी डोज से केवल दो दिनों तक वैक्सीनेशन का काम चल सकता है और जल्द ही जिले को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का नया डोज मिलना बेहद जरूरी है.
बता दें कि, नागरिकोें में कोविड टीकाकरण को लेकर जनजागरूकता बढाने हेतु इस समय टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है. इस उत्सव के पहले दिन जिले को कोविशिल्ड वैक्सीन के 20 हजार नये डोज की खेप उपलब्ध हुई तथा जिसका जिले की सभी तहसीलों के टीकाकरण केंद्रों तक वितरण किया गया और मंगलवार से जिले के सभी 126 केंद्रोें पर टीकाकरण का काम शुरू किया गया.

हॉटस्पॉटवाले इलाकों को दी जा रही प्राथमिकता

चूंकि इस समय जिला स्वास्थ्य महकमे के पास कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का स्टॉक बेहद सीमित है. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण अभियान में हॉटस्पॉटवाले इलाकों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है. साथ ही संभावना जतायी गयी है कि, आगामी तीन-चार दिनों में वैक्सीन के नये स्टॉक की खेप आ जायेगी. हालांकि यदि ऐसा नहीं होता है, तो दो दिन बाद एक बार फिर कुछ टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड सकता है.

Related Articles

Back to top button