अमरावती

चारों हत्यारे जेल रवाना

रोहित उर्फ नादो हत्याकांड का मामला

अमरावती/ दि.16 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा पंचशील झंडे के पास चार आरोपियों ने रोहित उर्फ नादो भोंगाले की चाकू से सपासप वार कर बेरहमी से हत्या कर डाली. इस मामले में पुलिस ने प्रवीण उर्फ पिंटू बनसोड, रुपेश बनसोड, सै. नाजिम, अमोल जोंधले इन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उन्हें अदालत ने दो बार पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये. आज पीसीआर की समयावधि समाप्त होने पर अदालत ने चोरों आरोपियों को न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना किया है.
बता दे कि, रविवार 9 दिसंबर की रात 9 बजे रोहित उर्फ नादो भोेंगाले अपने घर के सामने खडा था. उस दौरान आरोपी प्रवीण उर्फ पिंटू भिमराव बनसोड (39), रुपेश भिमराव बनसोड (42), सै. नाजिम सै. सालार (32), अमोल दिनेशराव जोंधले (38) यह चारों आरोपी खुलेआम हाथ में चाकू लेकर आये और रोहित उर्फ नादो पर चाकू से सपासप वार करने लगे. गालियां देते हुए चाकू लहराकर आसपडोस के लोगों को धमकाया. यह देखकर सभी लोग अपने अपने घर भाग गए. दूसरी तरफ नादो की बहन अश्विनी उर्फ सोनू बीच बचाव करने आयी. उसपर भी चाकू से वार घायल कर दिया. अश्विनी को इलाज के लिए पीडीएमसी और नादो को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. दूसरे ही दिन सोमवार को फे्रजरपुरा पुलिस और अपराध शाखा पुलिस के दल ने दो आरोपियों को परतवाडा तथा दो आरोपियों को अकोला से गिरफ्तार करने में सफलता पायी. मंगलवार को इलाज के दौरान रोहित उर्फ नादो की दोपहर 12 बजे मौत हो गई. जिससे माहोल फिर एक बार गरमा गया. पुलिस के तगडे बंदोबस्त में बुधवार की सुबह रोहित के लाश पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई. इस दौरान रोहित के समर्थकों ने हंगामा मचाते हुए यशोदा नगर औेर मोतीनगर परिसर की दुकाने जबर्दस्ती बंड कराई. इसके बाद नादो की अंत्ययात्रा के दौराना रिश्तेदार और दोस्तों ने राजापेठ के लॉकअप में कैद चारों आरोपियों पर हमला करने का प्रयास किया. मजबूरी में पुलिस का सौम्य लाठिचार्ज का प्रयोग करना पडा. इस मामले में एक महिला समेत कुछ आरोपियों को नामजद किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों को पहले 13 दिसंबर तक उसके बाद 16 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश अदालत ने दिये थे. आज पुलिस कस्टडी की समयावधि समाप्त होने के कारण चारों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. इसपर अदालत ने आरोपियों को न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये. जिसके आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया.
दोनों महिलाओं की पुलिस को तलाश
चार हत्यारों के साथ फे्रजरपुरा पुलिस ने इस हत्या के मामले में औेर दो महिलाओं के नाम शामिल किये है. परंतु वह दोनों आरोपियों की पत्नी महिलाएं फरार है. पुलिस उनकी सरगर्मी से उनकी तलाश कर रही है. उन दो महिलाओं का नाम शामिल करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग को लेकर रोहित उर्फ नादो के रिश्तेदार व मित्रजनों ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में ठिय्या आंदोलन किया था. आश्वासन के बाद आंदोलन पीछे लिया गया. तब से वे दोनों महिलाएं फरार है.

Related Articles

Back to top button