अमरावतीमुख्य समाचार

जिला कांग्रेस में ऑल इज वेल

पर सुलभाताई खोडके संबंधी प्रश्न को टाल गये नाना पटोले

* खुद सर्वे कर मनपा और जिला परिषद के टिकट दूंगा
* ग्रैंड महफिल में पत्रकार परिषद
* मराठा समाज पर टिप्पणी करने वाले मंत्री से माफीनामे की मांग
अमरावती/दि.26 – अमरावती जिला कांग्रेस में सभी कुछ ठीक ठाक है. तभी तो भाजपा के अनेक भूतपूर्व नगर सेवक कांग्रेस के साथ हो लिये हैं. मनपा और जिला परिषद चुनाव में पार्टी जीत दर्ज करेंगी, ऐसा विश्वास प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने आज यहां व्यक्त किया. वे होटल ग्रैंड महफिल में पत्रकार परिषद को संबोधित कर रहे थे. कांग्रेस की विधायक सुलभाताई खोडके के बारे में अमरावती मंडल द्बारा 2 बार पूछे गये प्रश्न को उन्होंने टाल दिया. जबकि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों पर जमकर तोहमतें मढी. शिंदे सरकार के एक मंत्री द्बारा मराठा समाज पर कथित ओछी टिप्पणी का जिक्र कर नाना पटोले ने मंत्री और सरकार से माफीनामे की मांग की. उन्होंने दावा किया कि, मराठा समाज इलेक्शन में बीजेपी को सबक सिखाएंगा.
* 2 दिन का अमरावती दौरा
2 दिनों के अमरावती दौरे पर आये नाना पटोले ने आज दोपहर 12 बजे कैम्प स्थित होटल महफिल में मीडिया से बात की. कुछ कठिन प्रश्नों को वे टाल गये. इस समय उनके साथ कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर, प्रदेश महिला अध्यक्षा संध्या सव्वालाखे, विधायक बलवंत वानखडे, जिला अध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, बबलू शेखावत, विलास इंगोले, जिला बैंक अध्यक्ष सुभाकर भारसाकले, कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ की महाराष्ट्र अध्यक्ष एड. शुभांगी शेरेकर, विधान परिषद सदस्य वजाहत मिर्जा, वीरेंद्र जगताप आदि अनेक उपस्थित थे. बता दें कि, पटोले शनिवार शाम अमरावती पधार चुके. रविवार को पार्टी के विभिन्न सम्मेलनों को उन्होंने संबोधित किया. उसी प्रकार अंबादेवी की महाआरती भी की.
* समाज के सभी घटक हताश
नरेंद्र मोदी व अमित शाह की जोडी पर हमेशा कठोर टिप्पणी करने के लिए फेमस नाना पटोले ने दावा किया कि, बीजेपी के राज में समाज के सभी घटक हैरान परेशान हो गये है. उनमेें किसान, युवा बेरोजगार, व्यापारी, 12 बलुतेदार सभी शामिल है. बीजेपी ने थोथे वादे किये. निभाया एक भी नहीं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन युवा किसान ने चिठ्ठी लिखकर आत्महत्या की. यह दर्शाता है कि, किसान किस कदर परेशान है.
* शिंदे सरकार पर उखडे
पटोेले ने आरोप लगाया कि, अतिवृष्टि से बर्बाद किसानों को शिंदे सरकार ने अब तक धेेले की भी मदद नहीं की. जिसके कारण किसानों में हताशा बढ रही है. एक के बाद एक दर्जनों किसान जान दे चुके है. मगर ईडी सरकार किसान विरोधी बनी हुई है. पटोले ने कहा कि, सोयाबीन, कपास मूंग, तुअर सभी फसलों का बडा नुकसान हुआ है. किसानों के साथ-साथ व्यापारी भी सरकार के नीतियों के कारण परेशान हो गये है.
* भागवत का मस्जिद जाने का स्वागत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत द्बारा मस्जिद में जाकर इमाम से मिलने की घटना का कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि, यह राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा का चमत्कार है. पटोले ने कहा कि, वे डॉ. भागवत के मस्जिद जाने के विरुद्ध नहीं है. बल्कि कांग्रेस तो यहीं चाहती है कि, देश में संविधान में उल्लेखानुसार सभी धर्मों का सम्मान किया जाए.
* राणा को अप्रत्याक्षित तंज
पटोले ने कहा कि, हम असल में हिंदूत्व को मानते है. उसका ढिंढोरा नहीं पीटते. उन्होंने सांसद राणा का नाम लिये बगैर ताना मारा कि, धर्म के नाम पर बडा दिखावा करने और गणपति को कचरे वाले पानी में फेंकने वाले लोगों में से वे नहीं है.
* सरकार पर दर्ज हो अपराध
प्रदेश की सडकों पर सर्वत्र गड्डे ही गड्डे है. अनेक युवाओं की इन गड्डों के कारण हुई दुर्घटनाओं में जान चली गई. उनके माता-पिता बदहाल हो गये. ऐसे मामलों में सरकार पर लापरवाही का अपराध दर्ज करवाने की कांगे्रस की मांग है. वे विधानसभा में भी यह मुद्दा उपस्थित करेंगे.
* महाराष्ट्र में ईडी सरकार
महाराष्ट्र की शिंदे सरकार दरअसल राज्य की बजाय गुजरात का भला अधिक कर रही है. आज भी मुख्यमंत्री और उद्योगमंत्री गुजरात के दौरे पर गये है. इस बात का उल्लेख कर पटोले ने आरोप लगाया कि, यह ईडी का भय दिखाकर ईडी की सरकार है. सरकार के स्थायित्व पर भी पटोले ने सवाल उठाया. कल ही सर्वोच्च न्यायालय में शिंदे और ठाकरे गुट की अर्जियों पर सुनवाई होने वाली है. पटोले ने मनपा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव होने की संभावना दोबारा बोलकर बतलाई.
* गवई को मनाएंगे
पटोले ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि, रिपा नेता डॉ. राजेंद्र गवई का कांग्रेस से मन खट्टा होने संबंधी बात उनके कान पर आयी है. जहां तक उन्हं पता है गवई आज भी धर्म निरपेक्ष दलों के साथ ही है. फिर भी वे इस बारे में मुंबई में डॉ. गवई से चर्चा करेंगे. उन्हें मनाने का प्रयत्न होगा.

* खुद कराउंगा सर्वे, फिर टिकट
मनपा हो या जिला परिषद अथवा विधानसभा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने मेरिट के आधार पर टिकट देने की बात कहीं. यह भी कहा कि, वे स्वयं सर्वेक्षण करवाएंगे और उस आधार पर बाकी की उम्मीदवारी दी जाएगी.

* कोई छोडकर नहीं जा रहा
पटोले ने एक प्रश्न के उत्तर में अशोक चव्हाण अथवा पृथ्वीराज चव्हाण के कांग्रेस छोडने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया. यह जरुर कहा कि, मीडिया में जानबूझकर ऐसे मामले उछाले जाते है. जबकि बेरोजगारी और किसानों की समस्यांओं से ध्यान भटकाया जाता है. उन्होंने कहा कि, भय और भूख का मुद्दा उपस्थित करना बीजेपी की हमेशा की चाल रही है.

* राजस्थान में कोई संकट नहीं
कांग्रेस नेता पटोेले ने पार्टी में लोकशाही मजबूत होने का दावा कर राजस्थान कांग्रेस में कोई संकट रहने की बात से इनकार किया. उन्होंने विधायकों की इस्तीफे की पेशकश की खबरों को भी गलत बताया. यह जरुर कहा कि, बडी पार्टी है. थोडी बहुत नाराजी रहती है. किंतु संकट वाली कोई स्थिति नहीं. पत्रकार परिषद में स्थानीय लीडरशीप को लेकर पूछे गये कई प्रश्न पटोले टाल गये.

Related Articles

Back to top button