अमरावतीमुख्य समाचार

विदेशों से लौटे सभी लोग अपनी स्वैब टेस्ट कराये

निगमायुक्त रोडे ने किया मनपा से संपर्क करने का आवाहन

* सभी नागरिकों से शत-प्रतिशत टीकाकरण की अपील

अमरावती/दि.8- कोविड संक्रमण के एक बार फिर मंडराते खतरे को देखते हुए निगमायुक्त प्रशांत रोडे की अध्यक्षता में आज कोविड टीकाकरण सहित अन्य विषयों को लेकर मनपा के कॉन्फरन्स हॉल में एक बैठक आयोजीत की गई थी. इस बैठक में आयुक्त रोडे ने हाल-फिलहाल के दौरान विदेशों से लौटे सभी नागरिकों से मनपा में आकर अपना पंजीयन कराने और अपनी थ्रोट स्वैब टेस्ट करवा लेने का आवाहन किया. साथ ही सभी शहरवासियों से शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के संदर्भ में अपील की.
इस बैठक में कहा गया कि, अमरावती मनपा क्षेत्र में विदेश से आनेवाले सभी नागरिकों ने वापसी के बाद तुरंत मनपा प्रशासन से संपर्क कर अपने आने की जानकारी देते हुए अगले 14 दिनों तक होम आयसोलेशन के तहत अपने घर पर ही रहना चाहिए और वापिस आने के बाद आठवें दिन स्वैब टैस्ट करवा लेनी चाहिए. इस नियम का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के साथ ही अपराध भी दर्ज किया जा सकता है. जिसके लिए संपत्ति कर लिपीक, स्वास्थ्य निरीक्षक व शाखा अभियंताओं को मनपा क्षेत्र में विदेशों से आनेवाले नागरिकों पर विशेष नजर रखने को लेकर निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही अमरावती शहर के सभी नागरिकों से आयुक्त प्रशांत रोडे ने अनिवार्य तौर पर कोविड प्रतिबंधात्मक टीका लगवाने का आवाहन करते हुए कहा कि, जिन लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन का पहला टीका नहीं लगाया है, वे तुरंत अपने नजदिकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन का पहला डोज लगवा ले. साथ ही जिन लोगों ने पहला डोज लगवाने के बाद तय समय पूरा होने के बावजूद दूसरा डोज अब तक नहीं लगवाया है, उन्होंने भी जल्द से जल्द दूसरा डोज लगवाना चाहिए, ताकि वे कोविड संक्रमण के खतरे से बचे रह सके. इसके अलावा आयुक्त रोडे ने मनपा के सभी संबंधित विभागों को व्यापक स्तर पर कोविड की महामारी के खिलाफ जनजागृति अभियान चलाने का निर्देश भी दिया.
इस बैठक में उपायुक्त नरेंद्र वानखडे, सहायक आयुक्त योगेश पीठे, नंदकिशोर तिखिले, भाग्यश्री बोरेकर, तौसिफ काझी, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, स्वास्थ्य अधिकारी (स्वच्छता) डॉ. सिमा नैताम, कार्यकारी अभियंता सुहास चव्हाण, डॉ. विक्रांत राजुरकर, डॉ. जयश्री नांदुरकर, समाज विकास अधिकारी धनंजय शिंदे, उपअभियंता श्यामकांत टोपरे, प्रमोद इंगोले, भास्कर तिरपुडे, श्रीरंग तायडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button