अमरावती

सभी स्कुले रहेगी 8 मार्च तक बंद

शिक्षाधिकारी (Shailesh Nawal) ने जारी किया आदेश

  • कोराना व लॉकडाउन के चलते लिया गया निर्णय

अमरावती/दि.2 – जिले में कोरोना संक्रमण की लगातार बढती रफ्तार को देखते हुए आगामी 8 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. जिसके चलते जिले में सभी माध्यमवाली सरकारी, अनुदानित, बिना अनुदानित तथा निजी शालाएं 8 मार्च तक बंद रहेगी. इस आशय का आदेश जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षाधिकारी तेजराव काले द्वारा सोमवार को जारी किया गया.
उल्लेखनीय है कि, जिलाधीश शैलेश नवाल ने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जिले में आपत्ति व्यवस्थापन कानून लागू किया है और कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु अमरावती व अचलपुर शहर में लॉकडाउन घोषित किया गया है. जिसके परिणामस्वरूप सभी शालाओं व महाविद्यालयों में ताले लटके हुए है. क्योेंकि आगामी 8 मार्च तक सभी शालाओं व महाविद्यालयों को बंद रखने के निर्देश जारी किये गये है. हालांकि इस दौरान ऑनलाईन व दुरस्थ शिक्षा शुरू रखने की व्यवस्था की जाये, ताकि विद्यार्थियोें का शैक्षणिक नुकसान न हो. इसे लेकर भी सभी शाला व्यवस्थापन को आवश्यक निर्देश दिये गये है.

आश्रमशाला में नहीं पहुंचे विद्यार्थी

राज्य सरकारने 23 नवंबर 2020 से 9 वीं से 12 वीं तथा 27 जनवरी 2021 से 5 वीं से 8 वीं की कक्षाओें को शुरू करने का निर्णय लिया. लेकिन जिले में आदिवासी विकास विभाग की सरकारी व अनुदानित आश्रमशालाओं में एक भी विद्यार्थी नहीं पहुंचा. हालांकि आश्रमशालाओं में सभी शिक्षक पहुंचे है. लेकिन विद्यार्थियों का कहीं कोई पता नहीं है. क्योेंकि अभिभावकों में कोरोना की दहशत जबर्दस्त ढंग से कायम है.

Related Articles

Back to top button