अमरावती

दर्यापुर में सभी दुकानों के बोर्ड हो मराठी में

मनसे ने पालिका मुख्याधिकारी को सौंपा ज्ञापन

दर्यापुर /दि.7- सुप्रीम कोर्ट का आदेश रहने के बावजूद दर्यापुर नगर परिषद क्षेत्र स्थित दुकानों व प्रतिष्ठानों के नाम फलक अंग्रेजी में लिखे दिखाई देते है. ऐसे में सभी नामफलकों को देवनागरी मराठी में करने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाये, इस आशय की मांग मनसे पदाधिकारियों ने दर्यापुर नगर परिषद के मुख्याधिकारी को सौंपे ज्ञापन में की गई है.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, अदालती आदेश की अनदेखी करते हुए दर्यापुर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत स्थित कई प्रतिष्ठानों के नामफलक अब भी अंग्रेजी में लिखे दिखाई दे रहे है. जिसे लेकर पालिका प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई नहीं होने पर मनसे द्वारा संबंधित प्रतिष्ठानों के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. साथ ही मुख्याधिकारी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला भी दर्ज करवाया जाएगा. इस समय पालिका मुख्याधिकारी की ओर से आश्वासन दिया गया कि, आगामी 3 से 4 दिनों में सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों के नामफलक देवनागरी मराठी में लिखने के संदर्भ में निर्देश जारी किए जाएंगे और निर्देश का पालन नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों के नामफलक को पालिका प्रशासन द्वारा जब्त कर लिया जाएगा.
ज्ञापन सौंपते समय मनसे के तहसील अध्यक्ष मनोज तायडे, शहराध्यक्ष राम शिंदे, उपशहराध्यक्ष संदीप झलके सहित गोपाल तराल, प्रथमेश राउत, अभिषेक मावले, प्रवीण पाटिल, संतोष रामेकर, शेषराव जाधव व शुद्धोजन चोरपगार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button