अमरावतीमुख्य समाचार

व्यवसायी के तीनो हत्यारोपी दबोचे

चांदूर बाजार पुलिस की तत्पर कार्रवाई

* दुकान के सामने ठेला लगाने का विवाद
* चंदन डिठोर की निर्मम हत्या का प्रकरण
चांदूर बाजार/दि.25- गांधी चौक की सराफा लाइन के इलेट्रीक वस्तुओं के दुकानदार चंदन नेमीचंद डिठोर की हत्या के सिलसिले में थानेदार नरेंद्र पैंदोर और उनकी टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए तीनो आरोपियोें को कल देर रात दबोचा. मुख्य आरोपी सागर शेवतकर (30) को कोणवर्धा-लाखनवाडी रोड पर सिनेस्टाइल रुप से पकडा गया. वहीं दो अन्य आरोपी अतुल शेवतकर (32), ऋषिकेश रामदास काटोले (21) को क्रमश: तेलीपुरा और मैनाबाई कन्याशाला के समीप नाले से धरा गया. तीनो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा हैं.
* दुकान के सामने ठेला
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, चंदन डिठोर (42) की सराफा लाइन में इलेक्ट्रीकल सामान की दुकान हैं. उसकी दुकान के सामने आरोपी सागर शेवतकर और अतुल शेवतकर पानीपुरी का ठेला लगाता. इसी ठेले पर ऋषिकेश काटोले काम करता था. दोनो के बीच कई बार विवाद हुआ. गुरुवार शाम चंदन और सागर के बीच झगडे के बाद आरोपी सागर ने चायना चाकू से चंदन पर वार कर उसकी भीषण हत्या कर दी.
* पत्नी पर गलत निगाह
पुलिस सूत्रो ने बताया कि आरोपी सागर ने चंदन की पत्नी पर गलत निगाह डालने से गत रात का झगडा हुआ. जब चंदन दुकान का शटर लगाकर ताला लगा रहा था तभी सागर चायना चाकू लेकर आया और उसने चंदन पर सपासप वार करना शुरु कर दिया. चंदन ने एक हाथ से वार रोकने का प्रयास किया मगर दूसरा वार बडा गहरा साबित हुआ. वह चंदन के सीने में अंदर तक चाकू घुस गया.
* भाई के साथ भागा
पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद सागर अपने भाई अतुल की दुपहिया पर बैठकर वहां से फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार पैंदोर दलबल के साथ वहां पहुंचेे. लहूलुहान दशा में चंदन को ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया. किंतु उसकी पहले ही मौत हो गई थी.
* जंगल की आग की तरह फैली खबर
बाजार में सरेराह कत्ल की वारदात का समाचार पूरे चांदूर बाजार में जंगल की आग की तरह फैला. व्यवसायी की हत्या से सभी तैश में आ गए थे. ग्रामीण अस्पताल परिसर में भारी भीड इकट्ठा हो गई. वातावरण तंग हो गया. जिससे पुलिस ने मोर्चा संभाला. थानेदार पैंदोर के नेतृत्व में एपीआई प्रमोद राउत, उपनिरीक्षक वैभव चव्हाण, विनोद इंगले, अरुण लांडे, श्रीकांत निंभोरकर, अरविंद सरोदे, अजय पाथरे, नितिन डोंगरे, कोपचा सलामे, संतोष बनसोड, सागर चव्हाण, गौरव पुसतकर, शांताराम सोनोने और महेश काले आदि तीनो आरोपी की खोज में निकले. कुछ ही घंटों में आरोपियों को धर दबोचा. तीनो के खिलाफ दफा 302, 304, 120 ब, 34 के तहत गुनाह दाखल किया गया हैं.

* बढते अतिक्रमण की बलि
अतिक्रमण कर दुकान लगाने के विवाद में आखिर कारोबारी चंदन डिठोर की हत्या हो गई. बता दें कि गांधी चौक से लेकर स्टेट बैंक की तरफ जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमण फैला हैं. आए दिन छोटी मोटी घटनाएं होती रहती हैं. गुरुवार रात एक व्यापारी की जान चली गई. यह व्यक्ति अतिक्रमण की बलि चढ जाने की प्रतिक्रिया सुनने मिली हैं. पालिका प्रशासन अब भी अतिक्रमण की समस्या को हल करता है या नहीं, यह चर्चा भी चल रही हैं.

Related Articles

Back to top button