अमरावती

तीनों नाबालिग लडकियां सुरक्षित पहुंची घर

फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र से तीन लडकियों के अपहरण का मामला

अमरावती/दि.20 – फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र से 8 दिनों में तीन नाबालिग लडकियों का अपहरण किए जाने की सनसनीखेज घटना उजागर हुई थी. पुलिस ने कडी मेहनत के बाद वक्त रहते तीनों लडकियों को खोज लिया और उन्हें सुरक्षित उनके माता-पिता के पास घर पहुंचाया.
पिछले 8 दिन पूर्व फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र से एक के बाद एक लगातार तीन नाबालिग लडकियां घर से लापता होने की शिकायत फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी. 12 जनवरी को एक नाबालिग लडकी सुबह के वक्त घर से बैग लेकर कहीं चली गई. माता-पिता जब सो कर उठे, तो उनकी बेटी उन्हें दिखाई नहीं दी. इसके बाद फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दी. पुलिस ने बताए नुसार एक संदेहास्पद युवक को पुलिस थाने मेें लाया. उस युवक से कडी पूछताछ की गई. तब उसने बताया कि, लडकी ने सुबह फोन किया था. मगर ठंड अधिक होने के कारण वह सो कर नहीं उठा. फिलहाल वह कहां गई है, इस बारे में उसे कुछ नहीं पता, ऐसा पुलिस के समक्ष बयान दिया. तब पुलिस ने उसी युवक के मोबाइल से लडकी को फोन किया और पूछताछ में लडकी ने दस्तूर नगर चौक पर होने की बात बताई. पुलिस ने तत्काल उसे कब्जे में लेकर माता-पिता के हवाले किया.
इसी तरह दूसरे दिन रात के समय एक नाबालिग लडकी के माता-पिता ने उनकी बेटी का अपहरण किए जाने की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए लडकी की रात भर तलाश की, मगर उसका कई पता नहीं चला. सुबह लडकी के माता-पिता ही लडकी को अपने साथ लेकर पुलिस थाने पहुंचे और बताया कि, लडकी उन्हें मिल गई. तब पुलिस ने लडकी से पूछताछ कि, तो उसने बताया कि, उसकी सहेली के जन्मदिन का कार्यक्रम निपटाने के बाद वह घर जा रही थी. इस बीच महादेव खोरी पूल के नीचे अचानक चक्कर आने से उसे एक महिला अपने घर ले गई. रात भर उसी महिला के घर रुकी. उसके बाद पुलिस ने बयान दर्ज कर उसे उसके माता-पिता के हवाले किया.
इसी तरह 13 जनवरी को एक नाबालिग लडकी के अपहरण किए जाने की शिकायत पुलिस को मिली. लडकी और लडका अलग-अलग जाति धर्म के होने के कारण पुलिस ने तत्काल अपराध दर्ज कर मामले को गंभीरता से लेते हुए डीबी स्क्वॉड के दो कर्मचारियों को लडकी की खोज की जिम्मेदारी सौंपी. तहकीकात के दौरान पुलिस को लडकी का लोकेशन बिहार में मिला. इसके बाद दूसरे दिन उसका लोकेशन गुजरात में मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने गुजरात में जाकर लडकी को अपने कब्जे में लिया और वहां से अमरावती लाने के बाद बयान लेकर लडकी को उसके माता-पिता के हवाले किया. फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में लाई गई तीनों लडकियों और उसके माता-पिता का उचित समुपदेशन किया गया. इसके बाद लडकियों को सुरक्षित पालकों के हवाले किया गया.

Related Articles

Back to top button