अमरावतीमुख्य समाचार

तीनों कुख्यात लूटेरों ने कबुले 4 अपराध

मोटरसाइकिल, मोबाइल, चाकू, नगद समेत 1.26 लाख का माल बरामद

* रात के वक्त चाकू का डर बताकर ट्रक चालकों को लूटने का मामला
अमरावती/ दि.28– राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के एमआईडीसी मार्ग पर रात के समय ट्रक चालकों की गर्दन पर चाकू अडाकर लूटने वाले तीन आरोपियों को हाल ही में राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. लोणी टाकली निवासी आरोपी शेख इरशाद, अभिषेक मेहसरे व सुमित उमाले ने लूटपाट की 4 घटनाओं को अंजाम देने का अपराध कबुल किया है. पुलिस ने तहकीकात के दौरान आरोपियों के पास से चांदी, नगद रुपए, मोबाइल, चाकू, मोटरसाइकिल ऐसे कुल 1 लाख 26 हजार 500 रुपयों का माल बरामद किया है.
शेख इरशाद शेख इरफान (23), अभिषेक गणेश मेहसरे (19), सुमित सुनील उमाले (19, तीनों लोणी टाकली) यह लूटपाट के अपराध में गिरफ्तार किये गए तीनों आरोपियों के नाम है. 21 जून को राजापेठ पुलिस थाने में मोहम्मद इरशाद मोहम्मद इलियात (28, घरमे, तहसील पिलोही, जिला अमेठी, उत्तरप्रदेश) दी शिकायत के अनुसार उन्होंने एमआईडीसी परिसर में अपना ट्रक खडा किया. कैबिन में साथी के साथ सो रहे थे. तब तीन आरोपी मोटरसाइकिल से वहां आये. आरोपियों ने मोहम्मद इरशाद के गले पर चाकू लगाते हुए जेब से 20 हजार रुपए नगर और उनके साथी के जेब से 14 हजार 200 रुपए ऐसे कुल 34 हजार 200 रुपए लूट लिये. पुलिस ने दफा 392, 34 के तहत अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरु की थी.
मामले की तहकीकात के दौरान पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी शेख इरशाद, अभिषेक मेहसरे और सुमित उमाले को 23 जून के दिन गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों से कडी पूछताछ करने पर उन्होंने उस लूट की घटनाओं को अंजाम देने का अपराध कबुल कर लिया. उसी तरह तीनों आरोपियों ने राजापेठ के उपरोक्त आरोप के साथ राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के और 2 व लोणी टाकली पुलिस थाना क्षेत्र में 1 चोरी ऐसे कुल 4 अपराध कबुल कर लिये. पुलिस ने आरोपियों व्दारा लूटपाट किये गए माल में से 3 हजार रुपए कीमत की 38.700 ग्राम चांदी की चेन, नगद 3 हजार 500 रुपए, एक 40 हजार रुपए कीमत की बगैर नंबर प्लेट की सिडी डिलक्स मोटरसाइकिल, 60 हजार रुपए कीमत की एक करिज्मा कंपनी की मोटरसाइकिल, अपराध में उपयोग किया गया चाकू, 20 हजार रुपए कीमत के दो मोबाइल, ऐसे कुल 1 लाख 26 हजार 500 रुपयों का माल बरामद कर राजापेठ पुलिस ने लूटपाट के अपराधों का पर्दाफाश किया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, सहायक पुलिस आयुक्त भारत गायकवाड, राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे, सुरेंद्र अहिरकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक गजानन काठेवाडे, काँस्टेबल दीपक सराटे, अतुल संभे, रवि लिखितकर, दानिश शेख, राहुल फेरन, राहुल ढेेंगेकार ने की. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button