अमरावतीमहाराष्ट्र

तहसीलदार से फिरौती मांगनेवाले तीनों जेल रवाना

50 हजार की रिश्वत लेते हुए एक को अमरावती से और दो धारणी में धरे गए

अमरावती /दि. 13– धारणी के तहसीलदार प्रदीप शेवाले से फिरौती की मांग करनेवाले और न देने पर जान से मारने की धमकी देनेवाले गिरोह के तीन सदस्यों को मंगलवार 12 मार्च को जेल रवाना किया गया. इस प्रकरण में 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक को सोमवार को अमरावती से गिरफ्तार किया गया. जबकि दो अन्य धारणी से दबोचे गए. शेष तीन आरोपी फरार है. पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.
तहसीलदार प्रदीप शेवाले के पास अमरावती के संजय हिरामण आठवले, संजय लायदे, पंकज लायदे, मधुकर सावले, धरमपाल चतुर और बबलू यादव ने तीन लाख रुपए फिरौती की मांग की थी. तहसीलदार ने धारणी पुलिस को सूचित कर स्थानीय एक शासकीय कार्यालय के बाजू में सोमवार को जाल बिछाया. वहां संजय आठवले को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड लिया. इसके अलावा उसकी दुपहिया भी जब्त की गई. उसे गिरफ्तार कर धारणी पुलिस स्टेशन में लाने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस ने धारा 386, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

* ऐसे बिछाया जाल
तहसीलदार प्रदीप शेवाले ने 11 मार्च को धारणी के उपनिरीक्षक सतीश झालटे, कांस्टेबल रितेश देशमुख और दो पंचो को साथ लिया और अमरावती पहुंचे. यहां संजय आठवले को बुलाकर मांग किए तीन लाख में से 50 हजार रुपए दिए. उसी समय पुलिस ने उसे पकड लिया. संजय आठवले को धारणी लाने के बाद पंकज लायदे को मंगलवार को तडके 4 बजे घर से कब्जे में लिया गया और दोपहर 12 बजे धरमपाल चतुर को गिरफ्तार किया गया. तीनों आरोपियों की वैद्यकीय जांच के बाद प्रथम श्रेणी न्यायदंडाधिकारी के समक्ष पेश कर 25 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल रवाना किया गया है.

* दी थी जान से मारने की धमकी
संजय आठवले यह तहसीलदार प्रदीप शेवाले को तीन माह से तीन लाख रुपए फिरौती की मांग कर रहा था. उसने मोबाईल पर 9 फरवरी को मेसेज भेजा था. जिसमें कहा था कि, पैसे जमा कर दो, संजय लायदे हमारे बॉस के एक लाख रुपए, पंकज लायदे, मधुकर सावले, धरमपाल चतुर और मेरे बाकी 50 हजार, नहीं तो जान से मार देगे. काफी दिन हो गए है याद रखो, ऐसा वह संदेश था.

* तीन फरार लोगो की तलाश
तहसीलदार को फिरौती मांगनेवाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और तीन फरार आरोपियों की तलाश जारी है.
– अशोक जाधव, थानेदार, धारणी.

Related Articles

Back to top button