अमरावतीमुख्य समाचार

दीपावली की छुट्टियों में सभी ट्रेन शुरू

केवल अजनी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस रद्द हुई, 29 से होगी शुरू

-महाराष्ट्र एक्सप्रेस भी 16 से हुई वापस शुरू
-रेलवे का काम जारी रहने से अनेक ट्रेन चल रही देरी से
अमरावती-दि.19 – हावडा और मुंबई रेलमार्ग पर काम शुरू रहने से अनेक ट्रेन कभी शुरू तो कभी रद्द की जा रही है. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. आज से अजनी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन रद्द किए जाने से पुणे से दिवाली के अवसर पर वापस घर लौटने के लिए पहले से टिकट का आरक्षण कर तैयारी में जुटे विद्यार्थी और निजी कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों में तीव्र असंतोष व्याप्त है.
जानकारी के मुताबिक हावडा रेलमार्ग पर बिलासपुर के पास और मुंबई रेलमार्ग पर मनमाड के पास रेलवे का काम चलता रहने से अनेक ट्रेन कभी रद्द तो कभी शुरू की जा रही है. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. पुणे और मुंबई में अमरावती सहित विदर्भ के विभिन्न जिलो के अनेक विद्यार्थी शिक्षण के हर वर्ष जाते है. साथ ही अनेक निजी कंपनियों में काम करते है. यह सभी दीपावली की के अवसर पर वापस अपने घर लौटते है. इसके लिए यह सभी लोग पहले से ही रेलवे के टिकट आरक्षित करते है. लेकिन वर्तमान हावडा और मुंबई रेलमार्ग पर रेलवे विभाग का काम जारी रहने से लंबी दूरी की सभी ट्रेन देरी से चल रही है. साथ ही अनेक ट्रेन रद्द हो रही है. समय पर टिकट आरक्षित किए यात्रियों को इस संबंध में संदेश मिल रहा है, जिससे घर लौटने के इंतजार में बैठे विद्यार्थी और अन्य लोग काफी परेशान हो गए है. इसी तरह मनमाड के पास काम जारी रहने से पुणे-नागपुर, महाराष्ट्र एक्सप्रेस, अजनी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस रद्द की गई थी. इनमें महाराष्ट्र एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से शुरू की गई है. साप्ताहिक अजनी-पुणे हमसफ़र एक्सप्रेस भी 29 अक्टूबर तक रद्द की गई है. दिवाली के अवसर पर ट्रेन रद्द होने से निजी लक्झरी और ट्रैवल्स में यात्रियों की भीड बढ़ गई है. लोगों को घर लौटने के ट्रेनों की सुविधा न रहने से विद्यार्थियों सहित पालको में तीव्र असंतोष व्याप्त है. रेल प्रशासन का कहना है कि अब धीरे-धीरे सभी ट्रेन शुरू हो गई है, एक दो ट्रेन जो रद्द की गई है वह भी जल्द शुरू हो जाएगी. नागरिकों ने दिवाली के अवसर पर पुणे से नागपुर और अमरावती के लिए स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की मांग की है.

पुणे के लिए इन ट्रेनो की सुविधा
पुणे से अमरावती आने के लिए लोगों को महाराष्ट्र एक्सप्रेस, नागपुर-पुणे गरीबरथ, अमरावती-पुणे, पुणे-हावडा आजादहिंद एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा है. जबकि साप्ताहिक अजनी-पुणे आगामी 29 अक्टूबर तक रद्द की गई है.

विधायक, सांसदो की अनदेखी
दिवाली के अवसर पर घर लौटने की जिज्ञासा में बैठे विद्यार्थी और निजी कंपनियों में काम करनेवाले नागरिकों को ट्रेन रद्द होने से काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. लेकिन इन समस्या से निजात दिलाने के लिए राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे अथवा नवनीत राणा द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है. केवल अमरावती-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन उनके द्वारा शुरू की गई है. लेकिन दिवाली के अवसर पर पुणे से अमरावती के लिए कोई स्पेशल ट्रेन शुरू नहीं की गई है.

Related Articles

Back to top button