अमरावती

मंगल कार्यालय को 50 फीसदी उपस्थिती की अनुमति दें

मंगल कार्यालय को 50 फीसदी उपस्थिती की अनुमति दें

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१९ – कोरोना काल में जिला प्रशासन द्बारा मंगलकार्यालय, लॉन तथा खुली जगह पर सार्वजनिक समारोह व विवाह समारोह में केवल 25 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है. जिसकी वजह से विवाह समारोह से संबंधित मंगल कार्यालय, लॉन, साउंड सिस्टिम, बैंड वादक, घोडा, फोटोग्राफर, कैटरिंग, मंडप डेकोरेशन के व्यवसायियों पर पिछले एक वर्ष से आर्थिक संकट मंडरा रहा है. पिछले एक साल से विवाह समारो से संबंधित सभी व्यवसाय बंद है.
विवाह समारोह से संबंधित व्यवसायियों की संघर्ष कृति समिति ने जिलाधिकारी शैलेश नवाल से मंगल कार्यालय व लॉन तथा खुली जगह में विवाह समारोह के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ अनुमति दिए जाने की मांग की है. जिसमें उन्होंने इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी को सौंपा जिसमें सभी बैंड वादक, फोटोग्राफर, कैटरिंग व्यवसायी, मंडप डेकोरेशन से संबंधित व्यवसायियों का समावेश था.
निवेदन में कहा गया है कि कोरोना की पार्श्वभूमि पर विवाह समारोह में केवल 25 ही लोगों को अनुमति दिए जाने की वजह से सुगम संगीत संच, मंगल कार्यालय, लॉन, बैंड, घोडा, फोटोग्राफर, कैटरिंग, लाइट, मंडप डेकोरेशन का व्यवसाय ठप हो चुका है. अनेकों धार्मिक उत्सव, विवाह समारोह, यात्राएं रद्द कर दी गई है जिसकी वजह से संबंधित व्यवसायियों की भूखे मरने की नौबत आन पडी है. तत्काल मंगल कार्यालय व लॉन तथा खुले मैदान में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अनुमति दी जाए ऐसी मांग कृति समिति द्बारा की गई. इस समय प्रफुल्ल बोके, अमोल थोरात, जीतू ठाकुर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button