अमरावती

निजी ट्रैवल्स को रात में शहर के दौरान आने की अनुमति दें

सांसद नवनीत राणा की मांग

  • ग्रामीण क्षेत्र में स्पीड ब्रेकर लगाने की सूचना

अमरावती / प्रतिनिधि दि.1 – शहर व जिले की रस्ता सुरक्षा के मुद्दे की पूर्तता न होने पर सांसद नवनीत राणा ने असमाधान व्यक्त करते हुए विविध विभागों को स्मरणपत्र दिया है. साथ ही शहर से रात के दौरान निजी ट्रैवल्स को अनुमति देने की सूचना भी सांसद ने यंत्रणा को दी है.
सांसद नवनीत रवि राणा यह रस्ता सुरक्षा जिला समिति की अध्यक्ष है. उन्होंने रस्ता सुरक्षा विषय के चलते अनेकों मुद्दों पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित यंत्रणा को निर्देशित किया था. प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रस्ता सुरक्षा मुद्दों पर समाधानकारक कार्रवाई न होने की बात सांसद नवनीत राणा के निदर्शन में आयी है. जनता की ओर से प्राप्त निवेदन व सांसदों के निदर्शन में आये हुए आगामी मुद्दों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए, इस आशय का पत्र सांसद नवनीत राणा ने दिया है.
स्थानीय संत ज्ञानेश्वर संकुल समीप के जिला स्टेडियम में लगाये गए बैरिकेट्स दुर्घटना टालने के लिए निकालने चाहिए, राठी नगर क्षेत्र के पवन मेडिकल के पास से आयकॉन मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर लगाया गया रोड डिवायडर निकालना चाहिए, पर्ल रंगोली होटल के समीप नवाथे नगर चौक व होलिक्रास शाला के सामने विद्यार्थियों को सडक पार करते समय दुर्घटना होने की संभावना को ध्यान में रखकर वहां स्वयंचलित सिग्नल लगाने की कार्रवाई करने, महिला व युवा लडके नौकरी की दृष्टि से पुणे में अकेले ही आना जाना करते है. आटो रिक्षा चालक रात के समय मनमाने पैसे लेकर यात्रियों को लूटते है तथा रात बेरात महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर कानून व सुव्यवस्था की समस्या निर्माण होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए रात 12 से तडके 5 बजे तक की समयावधि में ट्रैवल्स को शहर से यातायात करने की अनुमति देनी चाहिए. यह अनुमति वेलकम पाँईट, पंचवटी चौक, इर्विन चौक, राजापेठ मार्ग से बडनेरा जाने वाले रास्ते से पुराने बायपास रास्ता होकर यातायात को अनुमति देनी चाहिए, ऐसा इस पत्र में कहा गया है.
वर्ष 2019 की तुलना में 2020 में अमरावती जिले के ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटना की व दुर्घटना में घायल व मृत होने वालों की संख्या बढ चुकी है. संबंधित दुर्घटना रोकने के लिए अंजनगांव सुर्जी शहर से एमआईडीसी क्षेत्र में जाने वाले रास्ते के मोड पर, अंजनगांव सुर्जी से टाकरखेडा मोरे मार्ग पर मोरे पेट्रोल पंप के पास, पथ्रोट के समीप पांढरी गांव की स्मशान भूमि के पास अंजनगांव सुर्जी तहसील के सातेगांव फाटे के समीप पांढरी पुलिया के टर्निंग पर, दर्यापुर तहसील के खल्लार फाटे के पास स्पीड ब्रेकर लगाने चाहिए, इस तरह की सूचना सांसद नवनीत राणा ने की है. जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, जिला पुलिस अधिक्षक ग्रामीण, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, अधिक्षक अभियंता सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग, मनपा आयुक्त, उपविभागीय अधिकारी, तहसीलदार को यह पत्र अग्रेशित किया गया है, ऐसा उमेश ढोणे ने बताया है.

  • बढती दुर्घटना के कारण लक्झरी बसेस शहर के बाहर ले जायी गई

बढनेरा टी पाँईंट से रहाटगांव टी पाँईंट (पुराना बायपास) इस मार्ग पर कुछ वर्षों में घटीत दुर्घटनाओं में सैकडों निरपराध लोगों की बलि गई थी. रस्ता सुरक्षा के कारणों के चलते तत्कालीन पुलिस आयुक्त अजित पाटिल ने शहर से निजी लक्झरी बसेस को अधिसूचना व्दारा मनाई की थी. इस निर्णय को तब निजी ट्रैवल्स चालकों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. उस समय पुलिस प्रशासन का पत्र न्यायालय में उचित ठहराया गया था, यह विशेष.

Related Articles

Back to top button