अमरावती

वाणिज्य, विज्ञान शाखा में प्रवेश हेतु सीटे बढाने की अनुमति दें

राष्ट्रवादी कांग्रेस की शिक्षण अधिकारी से मांग

मोर्शी-/दि. 5   तहसील की भारतीय महाविद्यालय तथा आर. आर. लाहोटी महाविद्यालय में वाणिज्य व विज्ञान शाखा में विद्यार्थियों को प्रवेश हेतु सीटे बढाने की अनुमति दे, ऐसी मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस द्बारा शिक्षण अधिकारी से की गई. जिसमें इस आशय का निवेदन राष्ट्रवादी कांग्रेस के तहसील उपाध्यक्ष रूपेश वालके के नेतृत्व में शिक्षण अधिकारी, उपविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, गुट शिक्षण अधिकारी को सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया कि साल 2022-23 शैक्षणिक वर्ष में 10 वीं की परीक्षा में बडी संख्या में विद्यार्थियों ने गुणवत्ता सूची में अपना नाम दर्ज करवाया है. तहसील के सैकडों विद्यार्थी 10 वीं की परीक्षा मेें उत्तीर्ण हुए है. किंतु तहसील में स्थित उक्त दोनों भी महाविद्यालयों में 11 वीं विज्ञान व वणिज्य शाखा में अत्यंत कम सीटे है. जिसकी वजह से विद्यार्थियों को अपने प्रवेश को लेकर दिक्तते आ रही है. तहसील के विद्यार्थी और पालक प्रवेश के लिए प्रयास कर रहे है.
इस साल विज्ञान व वाणिज्य शाखाओं में प्रवेश के लिए दोनों ही महाविद्यालयो में सीटे बढाई जाए, ऐसी मांग निवेदन द्बारा की गई. मांग पूर्ण न किए जाने पर राष्ट्रवादी कांगे्रस द्बारा धरना आंदोलन का भी इशारा किया गया. निवेदन सौंपते समय राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के शहराध्यक्ष अंकुश घारड, मयूर राउत, शुभम तिडके, रोशन राउत, सौरभ काले, घनश्याम कलंबे, अमोल केचे, शुभम पकडे, धीरज महल्ले उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button