अमरावती

मेलघाट में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ जनजागृति भी करें

सांसद डॉ. अनिल बोंडे की सूचना

जिप के विविध विभागों की समीक्षा बैठक
अमरावती- / दि. 30 मेलघाट में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही जनजागृति भी करें. क्षयरोग उसी प्रकार अन्य बीमारियों के संबंध में जनजागृति के लिए मेलघाट में सभी ओर शिविरों का आयोजन करे. ऐसी सूचना राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने जिप के संबंधित अधिकारियों को दी. जिला अधिकारी कार्यालय के सभागृह में जिप के विविध विभागों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें सांसद डॉ. बोंडे बोल रहे थे.
समीक्षा बैठक में पूर्व विधायक रमेश बुंदिले, पूर्व मनपा स्थायी समिति सभापति तुषार भारतीय, जिलाधिकारी पवनीत कौर, मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर, जिप सीईओ अविश्यांत पंडा, सीएस डॉ. दिलीप सोदले, उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी तुकाराम टेकाडे, डॉ. कैलाश घोडके, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रनमले, जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ. रमेश बनसोड, बाल विकास प्रकल्प अधिकारी मंगल पांचाल, भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी उपस्थित थे.
राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे ने आगे कहा कि दर्यापुर, धारणी, अचलपुर, चिखलदरा, तिवसा, मोर्शी, वरूड तथा चुर्नी इन सभी ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केन्द्रों में क्षयरोग मरीजों की जांच व निदान करने वाले यंत्र चालू है अथवा नहीं इस बात की जानकारी तत्काल प्रस्तुत की जाए. मेलघाट में स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पद भरना, जिप के अंतर्गत आनेवाले ग्रामीण अस्पताल व केन्द्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की आपूर्ति करने का काम प्राथमिकता से करने की सूचना डॉ. अनिल बोंडे ने दी.
मेलघाट में बालक महिला व सामान्य नागरिको में सिकलसेल बीमारी के संंबंध में जनजागृति की जाए. सिकलसेल का निदान करनेवाली कीट अधिक प्रमाण में उपलब्ध करने हेतु प्रयास किए जाए. चिखलदरा, मेलघाट क्षेत्र में इन दिनों त्वचा की बीमारियां फैल रही है. उन पर भी उपचार होना आवश्यक है. महिला व बाल विकास की समीक्षा करते हुए सांसद डॉ. बोंडे ने कहा कि सितंबर ेें में जिले भर में पोषण माह चलाने का प्रभावी नियोजन किया जाए. ग्रामीण क्षेत्रों में पोषण आहार के संदर्भ में सभी स्तर पर जनजागृति करने का नियोजन किया जाए. स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि गांव में भीड के स्थानों पर स्वच्छतागृहों की निर्मिति की जाए. बचतगुटों को मानधन तत्व पर स्वच्छतागृह देख रेख के लिए सौंपे जाए आदि सूचनाएं संबंधित अधिकारियों को सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने समीक्षा बैठक में दी.

Related Articles

Back to top button