अमरावतीमहाराष्ट्र

डिजीटल जाति प्रमाणपत्र में फेरफार, सेतु संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

शिर्डी और कोपरगांव थाना क्षेत्र की घटना

कोपरगांव/दि. 23– महाऑनलाईन प्रणाली के जरिए वितरित डिजीटल जाति प्रमाणपत्र में फेरफार करने के मामले में एक सेतु संचालक पर शिर्डी थाने में और नॉन क्रिमिलेयर प्रमाणपत्र के लिए जोडे उत्पन्न प्रमाणपत्र में फेरफार करने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ कोपरगांव थाने में जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है.
शिर्डी उपविभागीय अधिकारी कार्यालय की तरफ से महाऑनलाईन प्रणाली द्वारा डिजीटल जाति प्रमाणपत्र व नॉन क्रिमिलेयर प्रमाणपत्र का वितरण किया जाता है. डिजीटल वितरित किए गए जाति प्रमाणपत्र में फेरफार कर अनधिकृत फर्जी दाखिला देने के प्रकरण में शिर्डी पुलिस स्टेशन में सेतु संचालक विशाल नागेश डवंगे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उपविभागीय अधिकारी कार्यालय शिर्डी के पास प्राप्त नॉन क्रिमिलेयर प्रस्ताव समेत प्रस्तुत किए गए उत्पन्न प्रमाणपत्र में फेरफार किए जाने की बात जांच करते समय प्रकाश में आई. इस बाबत जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश कोपरगांव के निवासी नायब तहसीलदार को दिए गए थे. इसके मुताबिक जांच के लिए उत्पन्न दाखिले भी फर्जी वितरित किए जाने की बात सिद्ध हुई. इस कारण मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे. इसके मुताबिक कोपरगांव शहर पुलिस स्टेशन में सेतु संचालक विश्वेश्वर द्वारकानाथ बागले, आतिश भाऊसाहेब गवली और सुनील लक्ष्मण शिंदे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

* फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए
इस प्रकरण में अधिकारियों के नाम का व पदनाम का दुरुपयोग, मूल दस्तावेज में काटछाट कर फर्जी दस्तावेज तैयार करना, शासन की दिशाभूल करना, राजमुद्रा का दुरुपयोग करना, शासकीय लोगों का दुरुपयोग करना, शासन की प्रतिमा मलिन करना आदि बाबत मामले दर्ज किए गए है.

* डिजीटल प्रमाणपत्र की जांच करवा लें – आहेर
नागरीक जालसाजी से बचने के लिए शिर्डी के उपविभागीय अधिकारी कार्यालय तथा कोपरगांव के तहसील कार्यालय से प्राप्त होनेवाले डिजीटल प्रमाणपत्र की जांच पोर्टल पर प्रमाणपत्र का बारकोड डालकर करवा लें, ऐसा आवाहन शिर्डी के उपविभागीय अधिकारी माणिक आहेर ने किया है.

Related Articles

Back to top button